Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey World Cup: टीम इंडिया के पास क्वार्टरफाइनल में पहुंचने का आखिरी मौका, जानें कब और कहां देखें लाइव

IND vs NZ Crossover Live Streaming: पूल C में तीसरे स्थान पर रहने वाली न्यूजीलैंड के साथ पूल D में दूसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम भिड़ेगी

Latest News
Hockey World Cup: टीम इंडिया के पास क्वार्टरफाइनल में पहुंचने का आखिरी मौका, जानें कब और कहां देखें लाइव

hockey world cup 2023 india vs new zealand live streaming crossover for quarter finals qualifications scenario

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए एफआईएच मेंस हॉकी वर्ल्डकप 2023 (FIH Hockey World Cup 2023) के अपने आखिरी पूल मैच में वेल्स (IND vs Walse) को हराकर भी टीम इंडिया क्वार्टरफाइनल में नहीं पहुंच सकी. अब टीम इंडिया के पास दूसरे दौर में पहुंचने का आखिरी मौका है. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के साथ क्रॉसओवर (IND vs NZ Crossover) मुकाबला खेलना होगा. इस मुकाबले को जो भी टीम जीतगी उसे अगले दौर में बेल्जियम के साथ खेलना होगा. इंग्लैंड से ड्रॉ के बाद भारतीय टीम को वेल्स के खिलाफ 8 गोल के अंतर से जीत की दरकार थी लेकिन हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) की अगुवाली वाली भारतीय टीम 4-2 से मैच जीत सकी. 

मैच से पहले क्या खाती है टीम इंडिया, युजवेंद्र चहल ने खोल दी पोल, देखें वीडियो

सभी चार ग्रुप के टॉपर्स ने सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. ग्रुप की दूसरे और तीसरे नंबर्स की टीमों को क्रॉसओवर मुकाबला खेलना होगा. पूल डी से भारत और स्पेन को क्वार्टरफाइनल में जाने के लिए क्रॉसओवर खेलना होगा जबकि इंग्लैंड से सीधे अंतिम 8 में जगह बना ली है. पूल ए से अर्जेंटीना और फ्रांस, पूल बी से जर्मनी और कोरिया, पूल सी से मलेशिया और न्यूजीलैंड को क्रॉसओवर मैचों में हिस्सा लेना होगा. 

क्या होता है क्रॉसओवर मुकाबला

क्रॉसओवर मैच उन टीमों के लिए दूसरा मौका है जो टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का नहीं कर सकीं है. ये भी कहा जा सकता है कि पूल में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के क्वार्टरफाइनल में जाने का दूसरा मौका है. आमतौर पर ग्रुप की टॉप दो टीमें टीमें क्वार्टर में प्रवेश करती हैं लेकिन इस हॉकी वर्ल्डकप में ऐसा नहीं हो रहा है. 

कहां देखें IND vs NZ Live

भारतीय टीम पूल सी में तीसरे स्थान पर रहने वाली न्यूजीलैंड का सामना करेगी. जबकि स्पेन की टीम पूल सी में दूसरे स्थान पर रहने वाली मलेशिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रॉसओवर का मुकाबला 22 जनवरी को कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और सीधा प्रसारण होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement