Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey World Cup 2023: जीत के साथ भारत का सफर वर्ल्ड कप में खत्म, साउथ अफ्रीका को भी चटाई धूल 

Ind Vs SA Hockey Match Scorecard: वर्ल्ड कप में भारत ने जीत के साथ सफर का सम्मानजनक अंत किया है. साउथ अफ्रीका को 5-2 से हराया है.

Hockey World Cup 2023: जीत के साथ भारत का सफर वर्ल्ड कप में खत्म, साउथ अफ्रीका को भी चटाई धूल 

Ind Vs SA Hockey World cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) में भारत का सफर जीत के साथ शनिवार को खत्म हो गया है. न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई थीं. हालांकि साउथ अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया ने सम्मान के साथ सफर जरूर खत्म किया है. यह मैच 9वें से 12वें स्थान के क्लासिफिकेशन के लिए था. मुकाबले में भारत ने बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर साउथ अफ्रीका को 5-2 से हराया. इससे पहले जापान को भी भारतीय टीम ने पटखनी दी थी. 

9वें स्थान पर खत्म हुआ भारत का सफर 
क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की भारत की सारी उम्मीदों पर क्रॉस ओवर मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पानी फेर दिया था. हॉकी वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया के लिए यह सिर्फ सम्मान की लड़ाई बची थी. भारत ने पहले जापान को 8-0 से हराया और फिर साउथ अफ्रीका को भी मात दी है.

इन दो जीतों के साथ भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में 9वें स्थान पर रहकर अपना सफर खत्म किया है. टोक्यो ओलंपिक से पदक जीतकर लौटने के बाद से हॉकी टीम से प्रशंसकों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वर्ल्ड कप में निराशा ही हाथ लगी. 

यह भी पढ़ें: एरिना सबालेंका ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन, हॉटनेस देख एना कूनिकूर्वा को जाएंगे भूल  

शुरुआत से ही टीम इंडिया का रहा दबदबा 
मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम ने मैच के पहले ही क्वार्टर में दो गोल दागे थे. चौथे मिनट में अभिषेक ने गोल किया था.  11वें मिनट में टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने गोल में तब्दील कर दिया. दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम 3 पेनल्टी कॉर्नर में से एक को भी गोल में नहीं बदल पाई. तीसरे क्वार्टर में भी कांटे की टक्कर हुई लेकिन 44वें मिनट में शमशेर सिंह ने भारत के लिए गोल किया. थे क्वार्टर के 48वें मिनट में अकाशदीप सिंह औरमैच खत्म होने से पहले 58वें मिनट में सुखजीत सिंह ने भी भारत के लिए गोल किया.

यह भी पढ़ें: David Warner पर भारत दौरे से पहले चढ़ा पठान का खुमार, नए लुक के सामने तो शाहरुख खान भी मांगेंगे पानी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement