Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey World Cup Points Table: कौन सी टीमें क्वार्टरफाइनल के हैं करीब और किसका टूर्नामेंट होगा खत्म, देखें अंक तालिका

Hockey World Cup 2023: भारतीय टीम ग्रुप D में 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और उन्हें आखिरी मुकाबला वेल्स से गुरुवार को खेलना है.

Hockey World Cup Points Table: कौन सी टीमें क्वार्टरफाइनल के हैं करीब और किसका टूर्नामेंट होगा खत्म, देखें अंक तालिका

hockey world cup points table india one win away from quarterfinals hockey wc 2023 ank talika

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉकी वर्ल्डकप 2023 (Hockey World Cup 2023) में लीग स्टेज के मुकाबला जारी हैं जहां क्वार्टरफाइनल (Hockey World Cup Quarter Finals) में पहुंचने की रेस शुरू हो चुकी है. भारतीय पुरुष हॉकी (India's Men's Hockey Team) टीम ने अपने पहले मुकाबले में स्पेन (IND vs ESP) को 2-0 से हारकर शानदार शुरुआत जरूर की लेकिन दूसरा मुकाबला उन्हें इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ ड्रॉ खेलना पड़ा. अब इंग्लैंड की टीम ग्रुप में पहले स्थान पर है तो भारतीय टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है. क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम (Hockey India) को आखिरी मुकाबला जीतना होगा भारतीय टीम ग्रुप में 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. 

कांबली की वो गलतियां जिससे खत्म हो गया उनका करियर, आज काम तक के लिए पड़ रहा गिड़गिड़ाना

ओडिशा में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्डकप 2023 में नीदरलैंड्स की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. आपको बता दें कि एक ग्रुप से टॉप पर रहने वाली टीम सीधा क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी बाकी दो टीमों के बीच क्रॉस ओवर खेला जाएगा. क्रॉस ओवर जीतने वाली टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी और हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी. ऐसे में भारतीय टीम टॉप पर रहते हुए सीधा क्वार्टर में जगह बनाना चाहेगी. 

ग्रुप A  में टॉप पर ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप A में ऑस्ट्रेलिया एक जीत और एक ड्रॉ के साथ पहले स्थान पर हैं तो अर्जेंटीना और फ्रांस क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. ग्रुप B में बेल्जियम ने भी एक मैच जीता है और एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद जर्मनी ने भी एक ही मुकाबला जीता है. साउथ कोरिया को एक जीत और एक हार मिली है और टीम तीसरे स्थान पर है. ग्रुप C से नीदरलैंड ने दोनों मैच जीतकर क्वालीफाई कर लिया है अब न्यूजीलैंड और मेलेशिया की टीमें दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

क्वार्टरफाइनल से एक जीत दूर भारत

भारतीय टीम ग्रुप डी में है और वह क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की दावेदार मानी जा रही है. हालांकि अगर टीम सीधे क्वालीफाई नहीं करती है तो क्रॉस ओवर के जरिए अगले दौर में जगह बना सकती है. टीम इंडिया ने दो मैच खेले हैं और 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. इंग्लैंड के भी चार अंक हैं लेकिन वेल्स के खिलाफ बड़ी जीत ने उनका गोल डिफरेंस भारत से बेहतर कर दिया है. भारत के ग्रुप में स्पेन तीसरे और वेल्स चौथे स्थान पर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement