Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दीप्ति शर्मा को मिला समर्थन, इंग्लैंड के दिग्गज ने सिखाया क्रिकेट का पाठ

दीप्ति शर्मा को मिला Monty Panesar का समर्थन. Mankading मामले में ट्रोल हो रही थी भारत की यह महिला खिलाड़ी.

Latest News
दीप्ति शर्मा को मिला समर्थन, इंग्लैंड के दिग्गज ने सिखाया क्रिकेट का पाठ

दीप्ति शर्मा के mankading मामले में आगे आए इंग्लैंड के यह दिग्गज खिलाड़ी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मांकडिंग (Mankading) क्रिकेट जगत में इस समय सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है. शनिवार को लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इंग्लैंड की चार्लेट (charolette) को मांकडिंग कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. जिसके बाद हर जगह दीप्ति शर्मा की ऐसी आलोचना होने लगी जैसे उन्होंने कोई गुनाह कर दिया है. ऐसा नहीं है कि इस तरह रन आउट करने वाली भारतीय महिला ऑलराउंडर पहली खिलाड़ी हैं. क्रिकेट में इस घटना को कई बार और कई दिग्गजों ने अंजाम दिया है. 

Mankad Out क्या है जिसका ब्रैडमैन कर चुके समर्थन, जानें इतिहास और ICC नियम

इस घटना के बाद क्रिकेट जगत में सनसनी सी फैल गई है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह खेल भावना के खिलाफ है तो कुछ ने इसे नियम का हवाला देते हुए सही बताया. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि अगर गेंदबाज क्रीज के बाहर से गेंद डालता है तो वह नो बॉल घोषित कर दी जाती है. कुमार विश्वास ने दीप्ति की तारीफ की है और कहा कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया. इससे पहले आईपीएल के एक मैच के दौरान रवि चंद्रन अश्विन ने जॉस बटलर को इसी तरह आउट किया था. 

इस बार भी आउट होने वाली बल्लेबाज इंग्लैंड की थीं हालांकि ये मुकाबला अंतरराष्ट्रीय स्तर का था. मांकडिंग (Mankading) पर पहले भी कई विवाद हो चुके हैं, जिसको लेकर 2017 में एक नियम बनाया गया. उस नियम के तहत गेंदबाज अपनी गेंदबाजी के दौरान नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज को आउट कर सकता है. हालांकि इंग्लैंड के ही पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने मांकड से बचने का तरीका बताया है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर की, जिसमें धोनी क्रीज से बहुत बाहर निकल चुके हैं लेकिन उनका बैट क्रीज के अंदर ही है. 

इस मुकाबले के साथ भारतीय टीम ने वनडे में पहली बार इंग्लैंड का क्लीन स्वीप भी किया. इससे पहले दोनों वनडे में भी भारत ने शानदार जीत हासिल की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement