Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Semifinal Scenario: साउथ अफ्रीका से हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, ऐसे होगा यह चमत्कार

Pakistan Semifinal Scenario: पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगर हार भी जाती है, तब भी सेमीफाइनल के लिए उनके दरवाजे बंद नहीं होंगे. यहां जानिए कैसे.

World Cup 2023 Semifinal Scenario: साउथ अफ्रीका से हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, ऐसे होगा यह चमत्का��र

Pakistan Semifinal Scenario

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान ने वर्ल्डकप (World Cup 2023) की शुरुआत दो जीत के साथ के साथ की थी. इसके बाद पाक टीम ने लगातार तीन मुकाबले गंवा दिए और वर्ल्डकप से बाहर होने के मुहाने पर खड़ी है. आज, 27 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला साउथ अफ्रीका से हो रहा है. अगर पाक टीम यह मैच हार भी जाती है, तो भी वे वर्ल्डकप से बाहर नहीं होंगे. उनके पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका अभी भी बना रहेगा. हालांकि इसके लिए पाकिस्तानी टीम को चमत्कार की जरूरत होगी. आइए जानते हैं यह कैसे संभव होगा.

यह भी पढ़ें: बुमराह ने लेफ्ट हैंड तो जडेजा ने राइट हैंड से की गेंदबाजी, फैंस बोले- मजाक मत करो, वर्ल्डकप नहीं जीत लिए हो

लगातार चौथी हार के बाद भी इस रास्ते से सेमीफाइनल में पहुंचेगा पाकिस्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच हारने के बाद पाकिस्तान के पास छह मैचों में 4 अंक रह जाएंगे. वर्ल्डकप 2023 राउंड रॉबिन फॉर्मैट में खेला जा रहा है, जहां दसों टीमें एक दूसरे से भिड़ रही हैं. इसी वजह से प्रोटियाज टीम के हाथों शिकस्त के बावजूद पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका बना रहेगा. इसके लिए पाकिस्तान को अपने बाकी बचे तीनों मुकाबले जीतने होंगे, जिससे टीम 10 अंकों तक पहुंच पाएगी. साथ ही उन्हें दुआ करनी होगी कि बाकी मैचों के परिणाम उनके हक में आए और टीम टॉप-4 में फिनिश करे.

पाकिस्तान के लिए ऐसे बनेगा सेमीफाइनल का रास्ता

  • न्यूजीलैंड अपने बाकी बचे चारों मैच हार जाए और 8 अंक पर ही रहे.
  • भारत अपने चारों मैच जीत जाए.
  • साउथ अफ्रीका, भारत को छोड़कर सारी टीमों को हरा दे. इस तरह से टीम इंडिया और प्रोटियाज टीम तालिका में टॉप-2 में फिनिश करेगी.
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करे, लेकिन अपने बाकी मैच हार जाए और 8 अंक पर ही फिनिश करे. 
  • अफगानिस्तान की टीम नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रेलिया को हरा दे. इस तरह से अफगानिस्तान के पास भी 8 ही अंक रहेगा.
  • श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करे और 8 अंक पर फिनिश करे.

पाकिस्तान के अगले तीन मैच बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हैं. पाकिस्तान इन तीनों मैचों को जीत लेता है, तो आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. इससे पहले पाकिस्तान के साथ चमत्कार होते रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के फैंस ज्यादा चिंतित नहीं होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement