Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत में हेमलता नाम से आधार कार्ड रखने वाली Anjani Teli बनीं नेपाल की बॉक्सर, जानें क्या है विवाद और IBA का फैसला 

Boxer Anjali Teli Controversy: नेपाल की बॉक्सर अंजनी तेली के भारत का पासपोर्ट रखने के विवाद पर अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग फेडरेशन का फैसला आ गया है.

भारत में हेमलता नाम से आधार कार्ड रखने वाली Anjani Teli बनीं नेपाल की बॉक्सर, जानें क्या है विवाद और IBA का फैसला 

Anjani Teli 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अंजनी तेली के हिस्सा लेने को लेकर जारी विवाद पर आईबीएफ (IBA) ने अपना फैसला दे दिया है. तेली पर भारत और नेपाल का पासपोर्ट रखने का आरोप था. अंजनी पर भारत का पासपोर्ट और आधार कार्ड रखने का आरोप था और उनका जन्म भी दिल्ली में हुआ है. अब बॉक्सिंग फेडरेशन ने इस विवाद पर फैसला दे दिया है और तेली को नेपाल की ओर से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की अनुमति दी है.  

हेमलता गुप्ता के नाम से खेल चुकी हैं अंजनी 
भारतीय मुक्केबाजी महासंघ की ओर से अंजनी को लेकर बयान जारी किया गया था. आधिकारिक बयान में कहा गया कि अंजनी ने 2021 में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हेमलता गुप्ता के नाम से खेला था. पहचान के रूप में उन्होंने आधार कार्ड दिया था. उनके पास भारत और नेपाल दोनों देशों का पासपोर्ट है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni को पूर्व टीममेट ने बताया अजीब इंसान, जानें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के बारे में दोस्त ने क्यों कहा ऐसा 

आईबीए ने इस पर फैसला देते हुए कहा, 'मुक्केबाज अंजनी तेली का जन्म दिल्ली में हुआ है लेकिन उनके पास कभी भारतीय पासपोर्ट नहीं था. अंजनी ने कभी भारत के नागरिक के तौर पर किसी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हिस्सा नहीं लिया है. इस मामले में आईबीए के तकनीकी और प्रतिस्पर्धा नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है. उनके पास पिछले आठ साल से नेपाल की नागरिकता है और वह नेपाल के लिए इस टूर्नामेंट में खेल सकती है.'

यह भी पढ़ें: Ban Vs Ire: सिलहट में शाकिब-मेहदी के बल्ले से होगा कमाल या गेंदबाजों की होगी चांदी, जानें कैसी है पिच 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement