Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ibrahim Zadran Hundred: 21 साल के इब्राहिम जदरान ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान के पहले वर्ल्डकप शतकवीर बने

AFG vs AUS: अफगानिस्तान के युवा ओपनर इब्राहिम जदरान ने वानखेड़े में खेली ऐतिहासिक पारी. वर्ल्डकप में शतक ठोकने वाले पहले अफगानी बल्लेबाज बने. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया यह बड़ा कारनामा.

Ibrahim Zadran Hundred: 21 साल के इब्राहिम जदरान ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान के पहले वर��्ल्डकप शतकवीर बने

Ibrahim Zadran World Cup Hundred vs Australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान के युवा ओपनर इब्राहिम जदरान (Ibrahim Zadran) ने इतिहास रच दिया है. वह वर्ल्डकप में शतक ठोकने वाले पहले अफगानी बल्लेबाज बन गए हैं. जदरान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े में 121 गेंदों में सैकड़ा जड़कर यह उपलब्धि हासिल की (AFG vs AUS). साथ ही 21 वर्षीय जदरान वर्ल्डकप में शतक ठोकने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बने. इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: 'टाइम आउट' विवाद के बाद शाकिब अल हसन के लिए आई बुरी खबर, वर्ल्डकप से हुए बाहर

वर्ल्डकप में शतक ठोकने वाले सबसे युवा बल्लेबाज

20 साल 196 दिन - पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड), 2011
21 साल 76 दिन - रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया), 1996
21 साल 87 दिन - अविष्का फर्नांडो (श्रीलंका), 2019
21 साल 330 दिन - इब्राहिम जदरान (अफगानिस्तान), 2023
22 साल 106 दिन - विराट कोहली (भारत), 2011
22 साल 300 दिन - सचिन तेंदुलकर (भारत), 1996

वनडे में सबसे ज्यादा ठोकने वाले दूसरे अफगानी बल्लेबाज बने

जदरान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक ठोककर एक और बड़ा करनामा कर दिया. वह अफगानिस्तान के लिए वनडे में सबसे ज्यादा शतक ठोकने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. मोहम्मद शहजाद 6 शतक के साथ सबसे ज्यादा वनडे शतक ठोकने वाले अफगानी बल्लेबाज हैं. जदरान का यह पांचवां वनडे शतक था और वह शहजाद के रिकॉर्ड की बराबरी करने से बस एक शतक दूर हैं. रहमानउल्लाह गुरबाज और रहमत शाह ने भी पांच-पांच वनडे शतक लगाए हैं. 

राशिद और जदरान की धुआंधार बल्लेबाजी

शतक ठोकने के बाद जदरान ने गियर बदला और अफगानिस्तान को शानदार फिनिश दिया. वह 143 गेंद में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 129 पर नॉटआउट रहे. राशिद खान ने अंत के ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी की. राशिद ने 18 गेंदों में ही 35 रन ठोक दिए. जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अफगानी टीम ने आखिरी 10 ओवरों में 96 रन ठोके.

अफगानिस्तान ने बनाया अपना बेस्ट वर्ल्डकप स्कोर

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. गुरबाज और जदरान की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई. गुरबाज के आउट होने के बाद जदरान ने बाकी बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर अफगानिस्तान की पारी आगे बढ़ाई और अंत के ओवरों के लिए मंच तैयार किया. जहां राशिद और खुद जदरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर जमकर बरसे. जिसकी मदद से अफगानी टीम 291 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंच सकी. उनका वर्ल्डकप में यह बेस्ट स्कोर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम प

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement