Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IBSA World Games 2023: ब्लाइंड महिला क्रिकेट टीम ने जीता गोल्ड, AUS को हराकर रचा इतिहास

ISBA World Games 2023: महिला टीम ने गोल्ड मेडल जीता है, जबकि पुरुष टीम ने ब्लाइंड क्रिकेट में सिल्वर मेडल जीता है.

IBSA World Games 2023: ब्लाइंड महिला क्रिकेट टीम ने जीता गोल्ड, AUS को हराकर रचा इतिहास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ISBA World Games 2023 में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है. एक तरफ जहां महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में गोल्ड मेडल जीता, वहीं पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने सिल्वर मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित किया है. भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट से जीत हासिल की है. इस ऐतिहासिक मौके पर पीएम मोदी ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी है. 

बता दें कि इस बार ISBA World Games 2023 में क्रिकेट को शामिल किया गया है. एजबेस्टन के मैदान पर भारतीय टीम ने शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया. खास बात यह है कि टूर्नामेंट के फाइनल में भी भारतीय टीम सबसे पहले पहुंची थीं.

यह भी पढ़ें- जैवलीन थ्रो में पाकिस्तानी अरशद ने भारतीय एथलीट को छोड़ा पीछे, जानें किस नंबर पर हैं नीरज चोपड़ा

बारिश के चलते छोटा हुआ मैच

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 114 रन बनाए थे, लेकिन बारिश के चलते भारतीय टीम को 42 रन का लक्ष्य दिया गया, जिसे उसने 3.3 ओवर में एक विकेट  ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की यह तीसरी जीत थी और इसके साथ ही उसने गोल्ड मेडल जीत लिया है. 

यह भी पढ़ें- MS Dhoni ने केक काटते हुए दोस्तों के साथ की मौज-मस्ती, देखें ये मजेदार वीडियो

पीएम मोदी ने टीम को दी बधाई

भारतीय टीम की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्लाइंड क्रिकेट टीम को बधाई की और उन्होंने कहा कि "ISBA विश्व खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए भारतीय महिला दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम को बधाई! एक स्मरणीय उपलब्धि जो हमारी महिला खिलाड़ियों की अदम्य भावना और प्रतिभा का उदाहरण है। भारत को आप पर गर्व है."

बता दें कि फाइनल में भारतीय पुरुष टीम का सामना पाकिस्तान से हुआ था, जिसमें टीम 8 विकेट से हार गई. भारतीय टीम को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement