Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC World Cup 2023: भारत सहित इन 7 टीमों ने 50 ओवर वर्ल्डकप के लिए किया क्वालीफाई, साउथ अफ्रीका खेलेगी क्वालिफायर्स

ICC Cricket World Cup 2023 India: भारतीय क्रिकेट टीम को सीधी एंट्री मिली है तो अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने 100 से अधिक अंक हासिल किया है.

ICC World Cup 2023: भारत सहित इन 7 टीमों ने 50 ओवर वर्ल्डकप के लिए किया क्वालीफाई, साउथ अफ्रीका खेलेगी क्वालिफायर्स

icc cricket world cup 2023 7 teams qualified for wc including india south africa will play qualifiers 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले 50 ओवर वाले क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए 6 टीमों के क्वालीफाई कर लिया है. मेजबान होने के नाते भारत को भी इस टूर्नामेंट में सीधी एंट्री मिली है. भारत सहित पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने भी क्वालीफाई कर लिया है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट में 10 टीमों हिस्सा लेंगी, जिन्हें अलग-अलग दो ग्रुप्स में बांटा जाएगा. 8 टीमें सुपर लीग (ICC Cricket World Cup Super League) से क्वालीफाई करेंगी और 2 टीमें क्रिकेट वर्ल्डकप (Cricket World Cup) क्वालीफायर्स के माध्यम से टूर्नामेंट में जगह बनाएंगी. 

Wasim Jr ने की गलती और फिर मैदान पर ही Naseem Shah ने पकड़ा लिया अंपायर का पैर, जानें पूरा मामला

न्यूजीलैंड ने बुधवार को कराची वनडे में पाकिस्तान को हराते ही क्वालीफिकेशन का समीकरण साफ हो गया. अब वेस्टइंडीज और श्रीलंका में से सिर्फ एक टीम ही सीधे वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं. जबकि जिम्बाब्वे के साथ साउथ अफ्रीका को वर्ल्डकप 2023 क्वालीफायर्स खेलना होगा. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड इस समय 18 मुकाबलों के बाद 125 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और उनके 6 मुकाबले बचे हैं. न्यूजीलैंड के 140, भारत के 139 और पाकिस्तान के 130 अंक हैं. 

वनडे वर्ल्डकप की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया के 18 मुकाबले में 120 अंक हैं. वहीं दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज और 1996 वर्ल्डकप की चैंपियन श्रीलंका संघर्ष कर रही हैं. बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने वर्ल्डकप 2023 के लिए सीधा क्वालीफाई कर लिया है. आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग के दौरान सभी 13 टीमों को 24 मुकाबले खेलने होते हैं. इस दौरान तीन वनडे मैचों की सीरीज को टीमें घर पर 4 और बाहर 4 सीरीज खेलती हैं. टॉप 7 और एक मेजबान टीम को सीधे क्वालिफिकेशन मिलती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement