Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Player Of The Month: पूरे भारत को रुलाने वाले इस खिलाड़ी को आईसीसी ने दिया प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

Jos Buttler ICC Player Of The Month: आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है. इस महीने अवॉर्ड इंग्लैंड के टी20 कप्तान जॉस बटलर को मिला है.

ICC Player Of The Month: पूरे भारत को रुलाने वाले इस खिलाड़ी को आईसीसी ने दिया प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

ICC Player Of The Month Jos Buttler 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान जॉस बटलर (Jos Buttler) को चुना है. उनके साथ इस अवॉर्ड के लिए आदिल रशीद और शाहीन शाह अफरीदी भी नॉमिनेटेड थे. इंग्लैंड ने बटलर की ही कप्तानी में वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीता है. वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से खूब रन भी निकले थे और सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ जीत में उन्होंने अहम पारी खेली थी. उन्हें पहली बार यह अवॉर्ड मिला है. यह सम्मान उन्होंने अपने फैंस और टीममेट्स को समर्पित किया है. 

Jos Buttler ने भारत के खिलाफ खेली थी अहम पारी   
जॉस बटलर ने वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में कप्तानी पारी खेली थी. इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराकर यह जीत हासिल की थी और शान से फाइनल में पहुंची थी. उन्होंने 49 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 रनों की जीत में भी उन्होंने 47 गेंदों पर 73 रनों की जोरदार पारी खेली थी.

अवॉर्ड जीतने के बाद उन्होंने फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'पिछला एक महीना सपनों के जैसा बीता है. हमने टी20 वर्ल्ड कप जीता और उस खुशी में पूरी टीम और पूरा देश अब तक डूबा हुआ है. अवॉर्ड के लिए मुझे चुनने वाले सभी फैंस को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. यह अवॉर्ड मैं अपनी टीम के साथियों को समर्पित करता हूं.'

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के साथ इस कोहली ने खेला था वर्ल्ड कप, टीम इंडिया में एंट्री के लिए बहा रहा पसीना 

सिदरा अमीन ने भी जीता आईसीसी अवॉर्ड 
सिदरा अमीन (Sidra Ameen) को महिला वर्ग में नवंबर में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. उन्होंने इस सीरीज में 277 रन बनाए और एक मैच को छोड़कर सभी मुकाबलों में नॉटआउट रही थीं. अमीन पाकिस्तान की सबसे लोकप्रिय महिला क्रिकेटरों में से हैं और अवॉर्ड जीतने के बाद उन्होंने भी अपनी टीममेट्स का शुक्रिया अदा किया है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की हार से भारत को फायदा, WTC के लिए कैसे हुई राह आसान समझें यहां  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement