Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Ranking: Ravindra Jadeja नंबर वन ऑलराउंडर, तो भारत टी20 रैंकिंग में सबसे आगे, देखिए इस सप्ताह की ताज़ा रैंकिंग

ताज़ा जारी रैंकिंग में विराट कोहली टी20 बल्लेबाज़ों की सूची में 25वें स्थान पर हैं, तो टेस्ट क्रिकेट में वो टॉप 10 से बाहर हो गए.

Latest News
ICC Ranking: Ravindra Jadeja नंबर वन ऑलराउंडर, तो भारत टी20 रैंकिंग में सबसे आगे, देखिए इस सप्ताह की ताज़ा रैंकिंग

Ravindra Jadeja in number one Allrounder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ताज़ा जारी ICC Ranking में भारतीय टीम Oneday Cricket में तीसरे स्थान पर हैं. तो टेस्ट क्रिकेट में दूसरा स्थान मिला है. टी20 रैंकिंग में भारत सबसे आगे हैं. भारतीय टीम के पास 270 रेटिंग प्वाइंट्स हैं और दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड से 6 अंक अधिक हैं. पाकिस्तान 261 अंकों के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका 255 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. हालांकि खिलाड़ियों की टी20 रैंकिंग में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजों की सूची में 8वें और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाज़ों की सूची में पांचवे स्थान पर हैं.

Ind Vs WI: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत वेस्टइंडीज पहुंचे लेकिन नहीं लिया प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा   

ताज़ा जारी रैंकिंग में भारतीय टीम वनडे क्रिकेट में तीसरे स्थान पर हैं. तो टेस्ट क्रिकेट में दूसरा स्थान मिला है. टी20 रैंकिंग में भारत सबसे आगे हैं. भारतीय टीम के 270 रेटिंग प्वाइंट्स हैं और दूसरे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड से 6 अंक अधिक हैं. पाकिस्तान 261 अंकों के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका 255 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.

नंबर वन बने रविंद्र जडेजा

खिलाड़ियों की रैंकिंग की बात करें, तो टेस्ट क्रिकेट में रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं, तो गेंदबाज़ों के साथ ऑलराउंडर की रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर हैं. भारत के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह गेंदबाज़ी रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं, तो पैट कमिंस ने शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया है. बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में ऋषभ पंत पांचवें और रोहित शर्मा 9वें स्थान पर हैं. जबकि इंग्लैंड के जो रूट पहले स्थान पर हैं.

Video: पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद हसनैन ने गोली की रफ्तार से फेंकी यॉर्कर, विकेट गंवा सन्न रह गया बल्लेबाज

वनडे में अगर बल्लेबाज़ी रैंकिंग की बात करें, तो बाबर आजम 892 अंकों के साथ पहले और उनके हमवतन इमाम उल हक दूसरे स्थान पर हैं. विराट कोहली पांचवें और रोहित शर्मा छठे स्थान पर हैं. गेंजबाजी में ट्रैंट बोल्ट के बाद जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं. सबसे रोचक बात ये है कि टॉप 10 में अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (5वें), मोहम्मद नबी (8वें) और राशिद खान (9वें) भी शामिल हैं.

वनडे की बल्लेबाज़ी रैंकिंग में सिर्फ एक भारतीय

वनडे की ऑलराउंडर सूची में हार्दिक पंड्या 10वें स्थान पर हैं, तो रविंद्र जडेजा को दो स्थान को नुकसान हुआ है और वो 17वें स्थान पर खिसक गए हैं. बांग्लादेश के शकीब अल हसन पहले स्थान पर हैं. बात अगर टी20 की करें, तो टॉप 10 ऑलराउंडर में कोई भी भारतीय नहीं है, जबकि गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार 8वें स्थान पर हैं. बल्लेबाज़ों में बाबर आजम पहले और मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर हैं. भारत के सूर्यकुमार यादव 5वें स्थान पर हैं, ईशान किशन 12, रोहित शर्मा 18वें, केएल राहुल 19वें स्थान पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement