Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC T20 Ranking: एशिया कप में लौटी फॉर्म, अब विराट कोहली टी20 रैंकिंग में चमके, सीधे 14 पायदान की लगाई छलांग 

ICC T20 Ranking Virat Kohli: एशिया कप में शानदार प्रदर्शन का इनाम विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में मिला है. वे 29वें पायदान से 15वें स्थान पर आए हैं.

ICC T20 Ranking: एशिया कप में लौटी फॉर्म, अब विराट कोहली टी20 रैंकिंग में चमके, सीधे 14 पायदान की लगाई छलांग 

Virat Kohli ICC Ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप (Asia Cup 2022) में पू्र्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से खूब रन निकले हैं. सीरीज में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाया है. इस शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें आईसीसी रैंकिंग (Virat Kohli ICC T20 Ranking) में भी मिला है.  वह ICC टी-20 रैंकिंग में 14 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. एशिया कप से पहले रैंकिंग में वह 29वें नंबर पर थे. अच्छे प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने लंबी छलांग लगाई है. 

Asia Cup में विराट कोहली दिखे शानदार फॉर्म में
पिछले कुछ महीनों से खराब फॉर्म की वजह से कोहली आलोचकों के निशाने पर थे लेकिन एशिया कप में उन्होंने अपनी पुरानी लय पा ली है. वर्ल्ड कप से पहले उनका फॉर्म में लौटना टीम के लिए बहुत बड़ी खुशी की बात है. एशिया कप में उन्होंने टी-20 का पहला शतक भी लगाया है. इस शतक के साथ पिछले ढाई साल से सेंचुरी का इंतजार भी खत्म हुआ है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के साथ ही उन्होंने हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक भी लगाया था. वर्ल्ड कप से पहले पूर्व भारतीय कप्तान का फॉर्म में लौटना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी राहत है.

यह भी पढ़ें: मैक्ग्रा से लेकर शोएब तक की धुनाई करने वाले इस दिग्गज की सचिन-युवराज से गहरी दोस्ती, देखें वीडियो

Babar Azam की छिनी गद्दी, टीममेट ही पहुंचे टॉप पर 
विराट कोहली को जहां अच्छे प्रदर्शन का फायदा रैंकिंग में मिला है तो पाक कप्तान बाबर आजम को नुकसान उठाना पड़ा है. एशिया कप में बाबर का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा है और वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप से फिसलकर अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव चौथे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान रैंकिंग में टॉप पर हैं. दूसरे स्थान पर एडेन मार्करम हैं और बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं. भारतीय बल्लेबाजों में रैंकिंग में टॉप पर सूर्या हैं. प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे वानिंदु हसरंगा टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार को एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह सातवें पायदान पर खिसक गए हैं. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के ट्विटर पर हुए 50 मिलियन फॉलोअर्स, सोशल मीडिया से बंपर कमाई कर रहे पूर्व कप्तान 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement