Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024: ग्रुप स्टेज, फिर सुपर 8 के मुकाबले, यहां जानिए सेमीफाइनल-फाइनल में कैसी पहुंचेंगी टीमें

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले शुरू हो गए हैं, जहां टीमें सेमीफाइनल और फाइनल खेलने के लिए एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है.

Latest News
T20 World Cup 2024: ग्रुप स्टेज, फिर सुपर 8 के मुकाबले, यहां जानिए सेमीफाइनल-फाइनल में कैसी पहुंचेंगी टीमें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले हो गई हैं और सुपर 8 के लिए टीमों ने क्वालीफाई भी कर लिया है. हालांकि पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. वहीं सुपर 8 के लिए आठ टीमें दो ग्रुप में बट गई है और अब सुपर 8 का पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका और यूएसए के बीच खेला जाएगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन 8 टीमों में से टीम कैसे सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचेगी. यहां जानिए इसका पूरा गणित कैसा है. 

इन दो ग्रुप में बटी टीमें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर 8 के मुकाबले में 19 जून से खेले जाने हैं. इसके लिए दो ग्रुप में 8 टीमें बटी है. ग्रुप 1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश टीमें हैं. वहीं ग्रुप 2 में यूएसए, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज टीमें हैं. हालांकि दोनों ग्रुप की टीमें अपने-अपने ग्रुप की टीमों से भिड़ेंगी. हालांकि दोनों ग्रुप में से टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. वहीं सेमीफाइनल मैच जीतने वाली टीमें ही खिताब के लिए जंग करेंगी. दोनों ग्रुप की टीमें कुल 3-3 मुकाबले खेलेंगी. 

उदाहरण 

जैसे ग्रुप 1 में से भारत और ऑस्ट्रेलिया टॉप 2 पर खत्म करती है. तो ये दोनों टीमें सेमीफाइन में प्रवेश कर लेंगी. वहीं ग्रुप 2 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंती है, तो इन 4 टीमों के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा. उसके बाद सेमीफाइनल 1 और सेमीफाइनल 2 जीतने वाली टीम फाइनल मुकाबला खेलेगी. वर्ल्ड कप 2024 में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. हालांकि सुपर 8 के मुकाबले काफी रोमांचक होने वाले हैं. क्योंकि दोनों ही ग्रुप में कई टीमें ऐसी है, जो एक बड़ा उलटफेर कर सकती है. सेमीफाइनल और फाइनल की रेस काफी रोमांचक होने वाली है. 

कब खेला जाएगा सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज मैच 2 जून से 18 जून तक खेले गए थे. उसके बाद सुपर 8 के मैच 19 से 25 जून तक खेले जाएंगे. फिर एक दिन के बाद यानी 27 जून को पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे खेला जाएगा. फिर इसी दिन दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला रात 8 बजे खेला जाएगा. एक दिन के गैप के बाद यानी 29 जून को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे खेला जाएगा.


यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: Super-8 में 5 दिनों के अंदर 3 मैच खेलेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा की है खास तैयारी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement