Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Women's T20I Rankings: दीप्ति शर्मा का छाया हुआ है नाम, अब आईसीसी रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

Deepti Sharma ICC T20 ranking: भारत की दीप्ति शर्मा इन दिनों अपने शानदार खेल के दम पर छाई हुईं हैं. जानें आईसीसी रैंकिंग में वो किस स्थान पर पहुंची

ICC Women's T20I Rankings: दीप्ति शर्मा का छाया हुआ है नाम, अब आईसीसी रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

deepti sharma icc ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने वुमेंस आईसीसी टी20 रैंकिग्स जारी की हैं. जिसमें भारत की दीप्ति शर्मा ने बड़ी छलांग लगाई है. दीप्ति अब वुमेंस टी20 बॉलिंग रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गईं हैं. इसके अलावा वो ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी तीसरे स्थान पर आ गईं हैं. दीप्ति को बांग्लादेश के सिलहट में जारी मौजूदा वुमेंस एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने का रैंकिंग में फायदा मिला है.

दीप्ति शर्मा को मिला शानदार प्रदर्शन का फायदा

उन्होंने ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन जबकि बांग्लादेश और थाईलैंड के खिलाफ दो-दो विकेट झटके. दीप्ति ने रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल को पीछे छोड़ा. जबकि उनसे आगे इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन और साराह ग्लेन है. सोफी पहले स्थान पर हैं और साराह दूसरे पर. दीप्ति ने नवंबर 2019 में पहली बार रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया था और अब 2022 में उन्होंने ये कमाल फिर दिखाया है. वो इस दौरान बल्लेबाजों की सूची में भी एक स्थान सुधार करने में सफल रही. वुमेंस टी20 बैटिंग रैंकिंग में दीप्ति 35वें पायदान पर हैं. जब कि ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की एशलिघ गार्डनेर को पीछे छोड़कर 35वें पायदान पर आ गईं हैं.

Ind vs SA ODI: भारत ने 7 विकेट से जीता मैच, कुलदीप का 'चौका' आया काम

टीम इंडिया के खिलाड़ियों का कमाल

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत की रेणुका सिंह तीन स्थान के सुधार के साथ 8वें पायदान पर, स्नेह राणा 30 स्थानों के सुधार के साथ 15वें स्थान परऔर पूजा वस्त्राकर सात स्थानों के सुधार के साथ 28वें पायदान पर हैं. भारतीय बल्लेबाजों में जेमिमा रॉड्रिग्स दो पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि उपकप्तान स्मृति मंधाना दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. शेफाली वर्मा हालांकि बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान खिसककर 8वें स्थान पर आ गई हैं. इस सूची में ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग शीर्ष पर बरकरार है.

PAK vs NZ T20: फिर उड़ रहा पाकिस्तान का मजाक, अब न्यूजीलैंड के हाथों पिटी, देखें मजेदार मीम्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement