Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: मैच के दौरान रवींद्र जड़ेजा ने कर दी बड़ी गलती, ICC ने लिया कड़ा एक्शन

Border Gavaskar Trophy 2023: नागपुर टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने 7 विकेट चटकाए और बल्लेबाजी के दौरान शानदार 70 रन की पारी भी खेली.

IND vs AUS: मैच के दौरान रवींद्र जड़ेजा ने कर दी बड़ी गलती, ICC ने लिया कड़ा एक्शन

Ind vs aus 1 test ravindra jadeja fined for breaching icc code of conduct india vs australia bgt 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत को शानदार जीत दिलाने वाले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर आईसीसी ने उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. गुरुवार को शुरू हुए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के पहले मुकाबले के पहले दिन अंपायर्स को बिना बताए जडेजा ने अपनी उंगली पर दवा लगाई थी. जिसके बाद आईसीसी ने इस पर सख्त कदम उठाते हुए जडेजा की मैच फीस का 25 प्रतिशतक जुर्माना लगाया और एक डिमेरिट पॉइंट भी दिया. आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहले टेस्ट मैच (IND vs AUS 1st Test) के पहले दिन जडेजा ने मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की हथेली से एक पदार्थ लिया और उसे अपने बाएं हाथ की उंगली पर लगाया. हालांकि इस घटना को लेकर काफी विवाद हुआ, लेकिन आईसीसी ने पूरी तरह स्पष्ट कर दिया कि क्रीम का इस्तेमाल किया गया था. 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के फॉक्स क्रिकेट द्वारा इस विवाद को शुरू करने के बाद जब आईसीसी ने इस वीडियो को दिखाकर भारतीय टीम मैनेजमेंट से जवाब मांगा था तो उसमें बताया गया था कि फिंगर स्पिनर अपने गेंदबाजी वाले हाथ की उंगली की सूजन और दर्द को ठी करने के लिए दर्दनिवारक क्रीम लगा रहे थे. हालांकि उन्होंने इसके लिए मैदान पर मौजूद अंपायर्स की अनुमति नहीं ली. जडेजा ने गलती मान ली है और जुर्माने को स्वीकार कर लिया. आपको बता दें कि मैच फीस के अलावा जडेजा को एक डीमेरिट प्वाइंट्स भी दिया गया है. 

छक्के मारने में मोहम्मद शमी ने कोहली और राहुल को पछाड़ा, युवराज और द्रविड़ को भी छोड़ा पीछे

आपको बता दें कि भारतीय ऑलराउंडर ने चोट ने उबरने के बाद शानदार वापसी की और गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 5 विकेट चटकाए और दूसरी पारी में 2 विकेट झटके. बल्लेबाजी के दौरान भी उन्होंने रोहित शर्मा और अक्षर पटेल के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां की और 70 रन की पारी भी खेली. भारतीय टीम नागपुर टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement