Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: तीसरे वनडे से बाहर हुए चार भारतीय खिलाड़ी, जानें कौन है अनफिट और किसको लगी है चोट

India vs Australia ODI Series 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा लेकिन वर्ल्डकप जा रहे 4 खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेलेंगे.

IND vs AUS: तीसरे वनडे से बाहर हुए चार भारतीय खिलाड़ी, जानें कौन है अनफिट और किसको लगी है चोट

ind vs aus 3rd odi shubman gill hardik pandya mohammed shami will not play in rajkot rohit sharma reveals 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्डकप 2023 से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की तो उन्हें दो टीम चुननी पड़ी. पहले दो मैचों के लिए अलग टीम और आखिरी वनडे मुकाबले के लिए उस टीम का चयन हुआ, जो भारत में ही होने वाले वनडे वर्ल्डकप में खेलेगी. हालांकि अब खबर आ रही है कि उस 15 सदस्यीय टीम के 4 खिलाड़ी राजकोट जाएंगे ही नहीं. इसमें सबसे बड़ा नाम शुभमन गिल और मोहम्मद शमी का है. दोनों खिलाड़ी टीम के लिए लगातार अच्छा योगदान दे रहे हैं. एक बल्ले से भारत के लिए योगदान देता है तो दूसरा गेंद से विरोधियों की परेशानी को बढ़ाता है. इसके अलावा इस मैच में शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या भी राजकोट में नहीं खेलेंगे. 

ये भी पढ़ें: वनडे वर्ल्डकप से पहले गरजा अंग्रेजों का बल्ला, 8 ओवर में ही ठोक दिया सैकड़ा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सहित पांच खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे क्रिकेट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, क्योंकि कुछ खिलाड़ी वायरल से पीड़ित है जबकि कुछ खिलाड़ियों ने घर लौटने का फैसला किया है. आपको बता दें कि भारत में इस समय मौसम बदलने की वजह से ज्यादातर लोग वायरल का शिकार हो जाते हैं. टीम इंडिया भी इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत में ही थी और उसमें से कई खिलाड़ी वायरल की चपेट में आ चुके हैं. 

सीरीज में 2-0 से आगे है टीम इंडिया

तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही भारतीय टीम को इस तरह से अंतिम वनडे के लिए 13 खिलाड़ियों में से टीम का चयन करना होगा. गिल को जहां विश्राम दिया गया है वहीं एशिया कप के दौरान चोटिल होने वाले अक्षर पटेल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उपचार करा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर और सीरीज में एक भी मैच नहीं खेलने वाले हार्दिक पंड्या अपने घर लौट गए हैं. 

जानें कौन चोटिल और किसको दिया आराम

रोहित ने तीसरे मैच की के पहले संवाददाताओं से बात करते हुए कहा,‘‘हमारे कुछ खिलाड़ी अस्वस्थ हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि कुछ खिलाड़ी निजी कारणों से घर लौट गए हैं. इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया है. अभी हमारे पास चयन के लिए सिर्फ 13 खिलाड़ी मौजूद हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘गिल को विश्राम दिया गया है, जबकि शमी, हार्दिक और शार्दुल निजी कारणों से घर लौट गए हैं. अक्षर पटेल इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं है.’ रोहित ने कहा कि कुछ खिलाड़ी वायरल से पीड़ित हैं जिससे उनके चयन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. कुछ खिलाड़ी वायरल की चपेट में आ गए हैं और इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते हैं.’’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement