Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

IND vs AUS: भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

ind vs aus 3rd t20 suryakumar yadav can become 4th indian batsmen to complete 2000 runs t20i

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा टी20 मुकाबला आज यानी 28 नवंबर को शाम 7 बजे से खेला जाएगा. ये मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा. टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. अगर टीम इंडिया तीसरा टी20 भी जीत लेती है, तो वो सीरीज को अपने नाम करने में कामयाब हो जाएगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया को सीरीज बचाने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा. वहीं इस मैच में सीरीज के कप्तान सूर्यकुमार यादव एक इतिहास रच सकते हैं और टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि सूर्या कौनसा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से छिनेगी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी! ये देश कर सकता है होस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव के पास एक रिकॉर्ड को अपने नाम करने का आसान मौका है. अगर सूर्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 60 रन बना लेते हैं, तो वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 हजार रन पूरे कर लेंगे. हालांकि सूर्या इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. ये इस लिए खास हैं क्योंकि भारत के लिए ऐसा कुछ ही बल्लेबाजों ने किया है. 

ऐसा करने वाले बनेंगे चौथे भारतीय बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव अपने टी20 करियर में 2000 हजार रन पूरे करने से मेहज 60 रन दूर हैं. अगर वो ऑस्ट्रेलिया रे खिलाफ तीसरे मुकाबले में 60 रन बना लेते हैं, तो वो भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 2000 हजार रन पूरे करने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे. सूर्या से पहले ये कारनामा विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने किया है. भारत के लिए अब तक सिर्फ तीन बल्लेबाजों ने 2000 हजार या उससे अधिक रन टी20 क्रिकेट में बनाए हैं. 

ऐसा रहा सूर्या का अब तक टी20 करियर

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए अब तक 54 टी20 मुकाबले खेले हैं. सूर्या ने टी20 क्रिकेट में अपनी बादशाहत दिखाई है. आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्या पहले स्थान पर विराजमान है. अब तो  ऐसा भी कहा जाने लगा है कि टी20 क्रिकेट में मौजूदा समय में सूर्या से बड़ा बल्लेबाज नहीं है. सूर्यकुमार ने साल 2021 में डेब्यू किया था और इतने कम समय में उन्होंने दुनियाभर में अपना नाम कमा लिया है. सूर्या ने 51 टी20 पारियों में 1940 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 16 अर्धशतक और 3 शतक भी ठोके है. इसके अलावा उन्होंने टी20 क्रिकेट में 110 छक्को भी जड़े हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement