Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: बेंगलुरु में बल्लेबाज या गेंदबाज, किसका रहेगा बोलबाला? जानें कैसी है एम. चिन्नास्वामी की पिच

IND vs AUS 5th T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs AUS: बेंगलुरु में बल्लेबाज या गेंदबाज, किसका रहेगा बोलबाला? जानें कैसी है एम. चिन्नास्वामी की पिच

ind vs aus 5th t20 pitch report india vs australia m chinnaswamy stadium bangalore pitch analysis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 मैचों की टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है. टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा टी20 मुकाबला हराकर सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. वहीं दोनों टीमों के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला कल यानी 3 दिसंबर को खेला जाएगा. ये मैच बैंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. आइए जानते हैं कि बेंगलुरु की पिच कैसी है और यहां बल्लेबाज या गेंदबाजी किसे मदद मिलती है. 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत को हराकर अपनी लाज बचाएगी ऑस्ट्रेलिया? जानें कहां देखें लाइव

एम. चिन्नास्वामी की पिच रिपोर्ट 

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में की पिच बल्लेबाज औऱ गेंदबाजी दोनों की लिए ही अनुकूल है. इस मैदान पर वर्ल्ड कप 2023 के कई मुकाबले खेले गए थे, जहां देखा गया कि काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबले हुए थे. हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी ऐसा देखने को मिल सकता है. हालांकि बीच के ओवरों में स्पिनर्स अपनी भुमिका निभा सकते हैं, लेकिन ओस के कारण उनकी भी पीटाई हो सकती है. 

कैसे हैं बेंगलुरु के आंकड़े

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में अब तक सिर्फ 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 2 बार जीत हासिल की है. जबकि 5 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. ऐसे में यहां टीमें और कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करते हैं. इस मैदान पर काफी ज्यादा ओस आती है, जिसकी वजह से लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को फायदा मिलता है. 

बेंगलुरु की वेदर रिपोर्ट

बेंगलुरु में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें टी20 मुकाबले के दौरान आसमान पर बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि बादल रहने के बाद भी बारिश अपनी खलल नहीं डाल सकेगी. क्योंकि बारिश होने की संभावनी ना के बराबर है. इस दिन यहां अधिकतम तापमान 22 से लेकर 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. हालांकि यहां उमस खिलाड़ियों को दिक्कत दे सकती है, लेकिन ये मैच पूरा होने की पूरी संभावना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement