Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Aus 2ND Test Day 2 Highlights: उतार-चढ़ाव से भरा रहा दूसरा दिन, ऑस्ट्रेलिया ने ली 61 रनों की लीड

Ind Vs Aus 2nd Test Day 2 Live Score Updates: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट का दूसरा दिन काफी रोमांचक रहा है. पढ़ें दिन भर की हाइलाइट्स.

Ind Vs Aus 2ND Test Day 2 Highlights: उतार-चढ़ाव से भरा रहा दूसरा दिन, ऑस्ट्रेलिया ने ली 61 रनों की लीड

Ind Vs Aus 2nd Test Scorecard And Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली टेस्ट (Ind Vs Aus 2ND Test) का दूसरा दिन काफी नाटकीय और उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टीम हावी रही लेकिन फिर आर अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी जम गई. दोनों के बीच 100 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया. टीम इंडिया की जब पारी खत्म हुई तो ऑस्ट्रेलिया के पास सिर्फ 1 रन की लीड थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 61 रनों की लीड ले ली है. दूसरे दिन के खेल की सभी अपडेट्स यहां पाएं. 

रवींद्र जडेजा ने किया उस्मान ख्वाजा को आउट
टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी की शुरुआत भी शानदा रही है. रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को 6 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाया है. 

74 रन बनाकर आउट हुए अक्षर पटेल 
अक्षर पटेल शतक की ओर बढ़ते दिख रहे थे लेकिन मर्फी की गेंद में दूर का शॉट्स लगाने के चक्कर में चूके और कप्तान पैट कमिंस ने बिना किसी गलती के लपका कैच. 

पैट कमिंस ने तोड़ी अक्षर-अश्विन की जोड़ी
नई गेंद से पैट कमिंस ने किया कमाल, आते ही आर अश्विन को 37 के स्कोर पर पवेलियन लौटाया. अक्षर पटेल अभी भी क्रीज पर मौजूद.

अक्षर और अश्विन के बीच शतकीय साझेदारी 
रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. दोनों के बीच 100 रनों की साझेदारी पूरी हो चुकी है.

अक्षर पटेल ने पूरा किया अर्धशतक 
टीम इंडिया के लिए दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल ने अर्धशतक लगाया है. यह अब तक की इनिंग में भारतीय खेमे से निकला पहला अर्धशतक है. दूसरे छोर से अश्विन भी अच्छा साथ निभा रहे हैं.

भारत का स्कोर 200 के पार 
अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी का काट ढूंढ़ने में ऑस्ट्रेलिया नाकाम नजर आ रही है. टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंचा. मेहमान टीम विकेट के लिए लगा रही पूरा जोर.

अक्षर-अश्विन की जोड़ी जमी
अक्षर पटेल और आर अश्विन ने भारत को मजबूत स्थिति में ला दिया है. दोनों के बीच 56 रनों की साझेदारी 93 गेंदों में हो चुकी है. 

नाथन लायन ने किया पांचवा शिकार 
नाथन लायन ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को आउट कर अपने 5 विकेट पूरे किए. भारतीय टीम अभी भी 119 रन पीछे है और टीम के हाथ में सिर्फ 3 विकेट बचे हैं. 

कोहली को आउट दिए जाने पर विवाद
कोहली को जिस तरह से आउट दिया गया है उस पर विवाद भी हो रहा है. हालांकि कुहेनमैन को अपना पहला टेस्ट विकेट इस दौर के सबसे बड़े बल्लेाज के रूप में जरूर मिल गया.

विराट कोहली के रूप में भारत को 6ठा झटका 
विराट कोहली सेट थे और 44 रनों पर खेल रहे थे लेकिन मैथ्यू कुहेनमैन की गेंद को पढ़ने में चूके और एलबीडबल्यू का शिकार हो गए. अब अक्षर पटेल के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत क्रीज पर हैं.

भारत को पांचवा झटका 
रवींद्र जडेजा के रूप में भारत को पांचवा झटका लगा है. मर्फी ने उन्हें अपने जाल में फंसाया और भारत का पांचवा विकेट 125 के स्कोर पर गिर गया है. अब विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद है.

लंच के बाद कोहली और जडेजा ने संभाला मोर्चा 
विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के सामने ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग बेबस नजर आ रही है. दोनों अनुभवी बल्लेबाज लगतार रन बना रहे हैं. दोनों के बीच 125 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

दूसरे दिन का पहला सेशन 
दूसरे दिन के पहला सेशन खत्म होने तक टीम इंडिया 175 रनों से पीछे है. भारतीय टीम के 4 विकेट गिर चुके हैं और क्रीज पर विराट कोहली के साथ रवींद्र जडेजा हैं. इन दोनों अनुभवी खिलाड़ियों से पारी संभालने की उम्मीद है. 

श्रेयस अय्यर के रूप में भारत को चौथा झटका
नाथन लायन का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब श्रेयस अय्यर को पवेलियन लौटाया. सारी उम्मीदें विराट कोहली से. 

दूसरे दिन का पहला सेशन ऑस्ट्रेलिया के नाम
दूसरे दिन के पहले सेशन में हावी रही मेहमान टीम ने. नाथन लायन ने 3 विकेट चटकाकर टीम इंडिया को दिया झटका. भारतीय टीम अभी भी 201 रन पीछे है. क्रीज पर श्रेयस अय्यर के साथ विराट कोहली.

100वें टेस्ट में बिना खाता खोले लौटे पुजारा 
चेतेश्वर पुजारा के लिए 100वां टेस्ट बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा. नाथन लायन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करा वापस पवेलियन भेजा. पुजारा खाता खोलने से भी चूके.

रोहित शर्मा आउट 
कप्तान रोहित शर्मा सेट होने के बाद चूके और नाथन लायन ने उन्हें अपना शिकार बनाया. 32 रनों की पारी खेलकर बोल्ड हुए रोहित. 

केएल राहुल फिर फेल 
केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को मिला पहला झटका. नाथन लायन ने बनाया भारतीय ओपनर को शिकार. 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे राहुल. अब रोहित और पुजारा पर बड़ी जिम्मेदारी.

ऑस्ट्रेलिया को विकेट की तलाश
टीम इंडिया के दोनों ओपनर जम चुके हैं और अब इनसे भारतीय समर्थकों को बड़ी पारी की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इस ओपनिंग जोड़ी को तोड़ने के लिए कर रहे जुगत.

दूसरे दिन का खेल हुआ शुरू, रोहित-राहुल क्रीज पर
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में चल रहे दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन शुरू हो गया है. कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल क्रीज पर हैं. भारतीय टीम की स्थिति मजबूत करने के लिए दोनों ओपनर्स को निभानी होगी महत्वपूर्ण भूमिका.

डेविड वॉर्नर दिल्ली टेस्ट से बाहर 
दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बहुत बड़ा झटका लगा है. चोटिल होने की वजह से डेविड वॉर्नर दिल्ली टेस्ट में नहीं खेलेंगे. उनकी जगह पर मैट रेनशॉ सब्सटीट्यूट होंगे.

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को मोहम्मद सिराज ने दिया बहुत बड़ा सदमा, यह तूफानी खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में बेंच पर बैठेगा

पहले दिन ऐसा रहा गेम का हाल
दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 4 विकेट लिए. स्लो टर्न लेने वाली पिच पर अश्विन और जडेजा ने भी तीन-तीन विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ख्वाजा ने सर्वाधिक 81 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 72 और कमिंस ने 33 रन बनाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement