Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब, हर विकेट के साथ अश्विन और जडेजा कर रहे रिकॉर्ड्स की बरसात

Border Gavaskar Trophy 2023: रवींद्र जडेजा सबसे तेज भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट के साथ 2500 रन बनाए हैं.

IND vs AUS: दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब, हर विकेट के साथ अश्विन और जडेजा कर रहे रिकॉर्ड्स की बरसात

ind vs aus r ashwin completes 100 wickest vs australia jadeja fastest Indian to get 250 wickets 2500 runs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दिल्ली (Delhi Test) में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट (IND vs AUS 2nd Test) में भारतीय टीम ने पहले ही दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. अभी तक कंगारुओं ने 200 रन भी नहीं बनाए हैं और उनके 6 विकेट गिर चुके हैं. उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े को नहीं छू सका. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) तो दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके. मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने थोड़ी देर टिककर बल्लेबाजी जरूर की लेकिन शतक से पहले ही उन्हें रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पवेलियन की राह दिखा दी. यह टेस्ट क्रिकेट में जडेजा का 250वां विकेट था. इसके बाद अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एलेक्स कैरी को विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों कैच करवाया. यह अश्विन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वां टेस्ट विकेट है. 

इस मैच में सबसे पहला कीर्तिमान रवींद्र जडेजा के नाम लिखा गया. उन्होंने उस्मान ख्वाजा को आउट करते हुए टेस्ट में 250 विकेट के आंकड़े को छू लिया. रवींद्र जडेजा ने 62 टेस्ट की 17 पारियों में 250 विकेट हासिल किए हैं. जडेजा ने टेस्ट में 250 विकेट तो हासिल किए ही साथ ही वह 2500 से आधिक रन भी बना चुके हैं. वह 62 टेस्ट में 2500 से अधिक रन और 250 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. सिर्फ 62 टेस्ट में ऐसा कारनामा करने वाले वह भारत के पहले गेंदबाज हैं. भारतीय ऑलराउंडर ने 90 पारियों में बल्लेबाजी की है और 37 की औसत से 2593 रन बनाए हैं.  

Marnus और फिर Smith, अश्विन की वो 2 जादुई गेंद जो कर गई खेल, देखें जोरदार वीडियो

दिल्ली टेस्ट के लिए भारतीय प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

दिल्ली टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement