Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Aus: रवींद्र जडेजा ने इंदौर टेस्ट में किया कमाल, खास रिकॉर्ड के साथ कपिल देव के क्लब में ली एंट्री 

Ravindra Jadeja 500 Wickets: रवींद्र जडेजा ने इंदौर टेस्ट में भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके साथ ही उन्होंने 500 अंतर्राष्ट्रीय विकेट भी पूरे कर लिए.

Ind Vs Aus: रवींद्र जडेजा ने इंदौर टेस्ट में किया कमाल, खास रिकॉर्ड के साथ कपिल देव के क्लब में ली एंट्री 

Ravindra Jadeja 500 Wickets Ind Vs Aus 3rd test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (Ind Vs Aus Test) रवींद्र जडेजा के लिए यादगार है. इस सीरीज के साथ उन्होंने चोट के बाद वापसी की और बेहतरीन लय में दिख रहे हैं. इंदौर टेस्ट में भी उन्होंने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई और एक बड़ा कीर्तिमान भी छू लिया है. वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. जडेजा ने तीनों फॉर्मेट में खेले गए 298 मैचों की 347 पारियों में 500 विकेट चटकाए हैं. 

Ravindra Jadeja 500 Wickets
रवींद्र जडेजा इंटरनेशनल क्रिकेट में 5000 रन और 500 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इस रिकॉर्ड को छूने के साथ ही उन्हें दुनिया भर से बधाई मिल रही है. चेन्नई सुपर किंग्स ने भी ट्वीट कर जडेजा को बधाई दी है. इसके साथ ही बतौर ऑलराउंडर 5,000 रन और 500 विकेट लेने का कारनाम उनसे पहले सिर्फ कपिल देव ही कर पाए हैं. इस मैच में विराट कोहली के नाम भी एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वह 300 कैच लेने का रिकॉर्ड बना सकते हैं. कोहली ने अब तक कुल 299 कैच लिए हैं. 

यह भी पढें: 12, 21, 1, 4 और 0 टीम इंडिया के बल्लेबाजों का स्कोर देख बौखलाई जनता, कहा 'ये क्या हुआ, क्यों हुआ'  

टीम इंडिया ने पहली पारी में बनाए 109 रन 
अगर मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने बल्लेबाजी से निराश किया है. टीम पहली पारी में सिर्फ 109 रन ही बना सकी और रवींद्र जडेजा ने महज 4 रन बनाए. इस पारी में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए. पूर्व भारतीय कप्तान ने 22 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की बात करें तो कुहेनमैन ने 5 और नाथन लायन ने 3 विकेट लिए. 

यह भी पढें: Ind Vs Aus: इंदौर में फेल हुए टीम इंडिया के सूरमा, पिच क्यूरेटर पर बरसे फैंस, 'क्या घटिया पिच बनाई'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement