Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर टूट कर बरसे Ruturaj Gaikwad, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले पहले भारतीय

Ruturaj Gailkwad first T20I Hundred: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड ने अपना पहला शतक जड़ दिया है.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर टूट कर बरसे Ruturaj Gaikwad, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले पहले भारतीय

ind vs aus ruturaj gaikwad hits maiden international century india vs australia tilak verma suryakumar yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मंगलवार को गुवाहाटी का बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में ऋतुराज गायकवाड ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर जमकर टूट के बरसे और अपना शतक पूरा किया. यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक है. ऋतुराज गायकवाड ने गुवाहाटी में अपना पहला शतक जड़ दिया है. उन्होंने मैक्सवेल की ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. गायकवाड ने मैक्सवेल के उसी ओवर से 30 रन बटोरे, जिसमें 6 छक्के और दो चौके शामिल थे. वह 57 गेंदों में 123 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में गायकवाड ने 13 चौके और 7 छक्के लगाए. जिसकी बदौलत भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 222 रन बना लिए. 

ये भी पढ़ें: मुकेश कुमार शादी के लिए लौटे घर तो इस स्टार गेंदबाज की हुई टीम में एंट्री

गायकवाड का यह पहला अंतरराष्ट्रीय शतक है. इससे पहले वह टी20 में 3 अर्धशतक लगा चुके थे. उन्होंने पिछले मुकाबले में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. गायकवाड ने भारतीय टीम को हाल ही में चीन में आयोजित एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल दिलाया. अब 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें टी20 टीम में फिर से शामिल किया गाय और आज उन्होंने अपनी काबिलियत का एक और उदहारण पेश किया. 

35 गेंद में ठोक दिया 101 रन

ऋतुराज गायकवाड ने अपने पारी की शुरुआत वनडे की तरह की थी और 100 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन 22 गेदों पर 22 रन बनाने के बाद गायकवाड ने अपना गियर बदला और आखिरी 35 गेंदों में 101 रन ठोक दिए. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 7 छक्के लगाए. उन्होंने आखिरी 35 गेंदों में 288 से भी अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. 

भारत ने 20 ओवर में बनाए 222 रन

तीसरे टी20 में भारत ने ऋतुराज की धमाकेदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 222 रन बना डाले. तिलक वर्मा 24 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले यशस्वी जायसवाल 7 और सूर्यकुमार यादव 39 रन बनाकर आउट हुए. पिछले मुकाबले में अर्धशतक जड़ने वाले ईशान किशन खाता भी नहीं खोल सके और 5 गेंद खेलने के बाद 0 पर पवेलियन लौट गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement