Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Test Series: Usman Khawaza को क्यों नहीं मिला वीजा, बिना खिलाड़ी के ही भारत रवाना हो गई ऑस्ट्रेलिया

Cricket News: उस्मान ख्वाजा पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. उन्होंने एक मीम शेयर कर वीजा नहीं मिलने का मजाक उड़ाया है.

Latest News
IND vs AUS Test Series: Usman Khawaza को क्यों नहीं मिला वीजा, बिना खिलाड़ी के ही भारत रवाना हो गई ऑस्ट्रेलिया

Usman Khawaza (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Usman Khawaza Visa Updates- भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के साथ चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए आ रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को पहले ही झटका लग गया है. टीम को अपने अहम प्लेयर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaza) के बिना ही भारतीय फ्लाइट पकड़नी पड़ी है. उस्मान ख्वाजा को अब तक भारत का वीजा नहीं मिला है, जिसके चलते वह बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भारत के लिए रवाना ही नहीं हो सके. 

उस्मान ने भी मीम के जरिये कसा तंज

उस्मान ने टीम के रवाना होने तक भारत की तरफ से वीजा नहीं दिए जाने को लेकर तंज कसा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक मीम पोस्ट करते हुए लिखा, 'भारत का वीजा मिलने का इंतजार ऐसे कर रहा हूं...' बता दें कि 36 साल के उस्मान ऑस्ट्रेलियाई टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं. वे अब तक 56 टेस्ट, 40 वनडे और 9 टी20 खेल चुके हैं. इसी सोमवार को उन्हें महान स्पिनर शेन वार्न के नाम पर शुरू किए गए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी दिया गया है.

पाकिस्तानी होने के कारण तो नहीं अटका वीजा

साल 2016 में IPL में भी खेल चुके उस्मान ख्वाजा मूल रूप से पाकिस्तानी हैं. उनका जन्म भी पाकिस्तान में हुआ है. उनके माता-पिता बाद में ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे. वैसे किसी ने भी यह आरोप नहीं लगाया है, लेकिन एक संभावना जताई जा रही है कि उनके पासपोर्ट में बर्थप्लेस पाकिस्तान होने के कारण संभवत: उनके वीजा में देरी हुई है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दावेदारी तय करेगी यह सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी को नागपुर टेस्ट के साथ होगी. इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम चार दिन तक बेंगलूरु में रहकर अभ्यास करेगी. यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है, क्योंकि दोनों टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की होड़ में हैं. माना जा रहा है कि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दोनों के बीच ही मुकाबला होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement