Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli ने खेला ऐसा शॉट देख कर हिल गए नाथन लायन, चक्रव्यूह को भेद कर गेंद पार गई बाउंड्री

India vs Australia Delhi Test में विराट कोहली ने 8 रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 हजार रन के आंकड़े को छू लिया.

Virat Kohli ने खेला ऐसा शॉट देख कर हिल गए नाथन लायन, चक्रव्यूह को भेद कर गेंद पार गई बाउंड्री

Virat Kohli Ind Vs Aus 2nd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 (Border Gavaskar Trophy) में विराट कोहली (Virat Kohli) अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) की पहली पारी में उन्होंने 44 रन बनाए और दूसरी पारी में वह 20 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 रन बनाने वाले दुनिया के सिर्फ छठे बल्लेबाज बन गए हैं. वह ऐसा करने वाले पहले एक्टिव क्रिकेटर भी हैं. दिल्ली टेस्ट को जीतने के लिए भारतीय टीम के सामने 115 रन का लक्ष्य था और रोहित शर्मा-केएल राहुल के आउट होने के बाद विराट कोहली ने क्रीज पर कदम रखा और एक ऐस शॉट खेला जिसे देख गेंदबाज भी हैरान रन गया. 

IND vs AUS: घर में बन रहे थे शेर, दिल्ली में हुए ढेर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिन में दिखाए तारे, कंगारू फिर हारे

इस टेस्ट में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली ने क्रीज पर कदम रखा. इस दौरान उन्होंने नाथन लायन की एक गेंद पर चौका जड़ दिया. कोहली ने इस गेंद पर ज्यादा ताकत भी नहीं लगाई. गेंदबाजी से पहले नाथन लायन ने इसी तरह के शॉट को रोकने के लिए दो फील्डर लगाए गए थे और लेग साइड में ही ज्यादा फील्डर्स थे. नाथन लायन ने जो गेंद डाली उस पर आमतौर पर बल्लेबाज डिफेंस करने की कोशिश करते हैं लेकिन कोहली का शानदार शॉट नाथल लायन भी देखकर हैरान रह गए और गेंद दोनों फील्डर्स को छकाती हुई बाउंड्री लाइन के बाहर चली गई. 

रऊफ के खिलाफ भी खेली थी अविश्वसनीय शॉट

टी20 वर्ल्डकप 2022 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से हुआ. उस मैच में विराट कोहली ने हारते हुए भारत को जीत दिलाई और अपने करियर की सबसे यादगार पारी खेली. उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के खिलाफ सीधा स्ट्रेट में ऐसा छक्का मारा था जो आज भी क्रिकेट फैंस के दिलो-दिमाग में बसा हुआ है. कोहली की तरकस में कई तीर हैं और वह कब कौन सा शॉट किस दिशा में खेलेंगे किसी को भी नहीं पता होता. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement