Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli, Sachin या Dravid, देखें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसने बनाए हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

WTC Final: भारतीय टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी, जो लंदन के द ओवल में खेला जाएगा.

Virat Kohli, Sachin या Dravid, देखें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसने बनाए हैं टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

ind vs aus wtc final indians with most test runs vs australia from virat kohli sachin tendulkar rahul dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 के रोमांचक सीजन का समापन हो चुका है. अब टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया से लोहा लेना है. भारतीय टीम को 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. ये मैच लंदन के द ओवल में खेला जाएगा. भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया से आखिरी बार सामना अपने घर पर ही हुआ था, जहां टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी और टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी. अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से फिर से पंगा लेने के लिए तैयार है और इस बार वेन्यू लंदन होगा. भारतीय टीम में ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिनका बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर बोला है. 

ये भी पढ़ें: जब बियर के चक्कर में लगी थी टीम इंडिया के पूर्व कोच की क्लास, पढ़ें क्या था वो किस्सा  

वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के जैक हॉब्स के नाम रहा है, जिन्होंने 41 मुराबलों में 54 की औसत से 3636 रन बनाए हैं. भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. सचिन ने 39 टेस्ट की 74 पारियों में 55 की औसत से 3630 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण हैं, जिन्होंने 29 मुकाबलों में 2434 रन बनाए हैं. राहुल द्रविड भी 33 मुकाबलों में 2166 रन जड़ चुके हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल चेतेश्वर पुजारा ने 24 मुकाबलों में 2033 रन बनाए हैं. विराट कोहली भी 24 मुकाबले खेल चुके हैं और 1979 रन बना चुके हैं. रहाणे 17 मैचों में 1090 रन बना चुके हैं. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे शामिल हैं. तीनों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा है और एक बार फिर वह रनों का अंबार लगाने के लिए तैयार हैं. 

World Test Championship Final के लिए दोनों टीमें 

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लबुशेन, नाथन लायन, टोड मर्फी, स्टीव स्मिथ , मिचेल स्टार्क और डेविड वार्नर. 

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और ईशान किशन (विकेटकीपर).

ये भी पढ़ें: GT के खिलाफ मुकाबले में पहले क्यों रोए थे MS Dhoni? खिताब जीतने के बाद बताई वजह

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement