Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा बनाएंगे ये धांसू रिकॉर्ड, विराट कोहली के पास भी गोल्डन चांस

India vs Bangladesh Test Series 2024: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है. इस सीरीज के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली बड़े कीर्तिमान बना सकते हैं.

Latest News
IND vs BAN Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा बनाएंगे ये धांसू रिकॉर्ड, ��विराट कोहली के पास भी गोल्डन चांस

रोहित शर्मा और विराट कोहली.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में अब महज एक सप्ताह ही रह गए हैं. पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरे टेस्ट की मेजबानी कानपुर को मिला है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि लंबे ब्रेक के बाद नए सीजन की शुरुआत शानदार हो. हालांकि बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करनी होगी. क्योंकि वे पाकिस्तान को उसके घर में धूल चटाकर आ रहे हैं. इसके साथ भारत-बांग्लादेश सीरीज में कई रिकॉर्ड बनने और टूटने वाले हैं. ऐसे में आइए देखते हैं कि कौन से खिलाड़ी किस रिकॉर्ड के करीब हैं.


ये भी पढ़ें: वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के बावजूद हुई छप्पर फाड़ कमाई, भारत की झोली में आए हजारों करोड़ 


टेस्ट के हिटमैन बनेंगे रोहित

रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में एक बड़े मुकाम के करीब हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिटमैन अगर 7 छक्के जड़ देते हैं, तो वो विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. सहवाग ने 103 टेस्ट मैचों में 90 छक्के लगाए, जबकि रोहित शर्मा नें महज 54 टेस्ट मैचों में 84 छक्के उड़ा दिए हैं.

दिग्गजों के क्लब में विराट की होगी एंट्री!

विराट कोहली भी एक धांसू रिकॉर्ड के नजदीक हैं. अगर बांग्लादेश के खिलाफ उनका बल्ला चलता है, तो वो दिग्गजों के क्लब में एंट्री ले सकते हैं. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 49.15 की औसत से 8848 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 29 शतक और 30 अर्धशतक जड़े हैं. आगामी सीरीज में 152 रन बनाते ही वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लेंगे. इसके साथ ही कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. उनसे पहले सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ही यह मुकाम हासिल कर पाए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के लिए भारत का स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement