Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग-XI में होगा बदलाव? कोच ने बता दिया

IND vs BAN: कल यानी 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया. मैच से पहले बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई अंदर की बात.

World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग-XI में होगा बदलाव? कोच ने बता दिया

Shardul Thakur World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया का वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) में विजयी अभियान जारी है. टीम ने जीत की हैट्रिक लगाकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. अब भारत का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में होने वाला है. अपेक्षाकृत कमजोर विपक्षी टीम होने के कारण उम्मीद की जा रही थी कि कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. हालांकि अफगानिस्तान और नीदरलैंड्स के उलटफेर के बाद टीम इंडिया भी चौंकन्ना हो गई है. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने प्लेइंग-XI में बदलाव पर कई अहम बात बताए.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का एक और कारनामा, World Cup 2023 के नंबर-1 फील्डर बने

गेंदबाजों को रोटेट करने का प्लान नहीं

अक्सर देखा गया है कि बड़े टूर्नामेंट में टीमें अपने गेंदबाजों को रोटेट करती रहती है. खासकर तेज गेंदबाजों को तो 2-3 मैच लगातार खिलाने के बाद रोटेट किया ही जाता है, लेकिन बॉलिंग कोच म्हाम्ब्रे ने कहा ऐसा कोई प्लान नहीं है. म्हाम्ब्रे के अनुसार, मोमेंटम को बरकरार रखना ज्यादा जरूरी है. हालांकि उन्होंने यह भी माना कि मोहम्मद शमी और आर अश्विन जैसे बॉलर्स को बाहर रखना मुश्किल फैसला है. टीम मैनेजमेंट उन्हें सब कुछ साफ-साफ बता देता है.

म्हाम्ब्रे ने कहा, "जब भी हम टीम चुनते हैं, तो यह मैसेज साफ होता है कि हम पिच को ध्यान में रखते हुए बेस्ट टीम चुनते हैं." अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खिलाया गया था. वह मैच चेन्नई के स्पिनिंग ट्रैक पर खेला गया था. इसके बाद टीम इंडिया के मुकाबले दिल्ली और अहमदाबाद में हुए, जहां अश्विन की जगह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई. पारस म्हाम्ब्रे ने बुमराह और कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा कि वे दोनों हमारे लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं.

सूर्यकुमार यादव के खेलने पर बॉलिंग कोच ने यह बताया

वर्ल्डकप 2023 में सूर्यकुमार यादव मैदान पर दिखे तो हैं, लेकिन बतौर सबस्टिट्यूट फील्डर. शमी की तरह वह भी प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. पुणे में सूर्या के खेलने के सवाल पर म्हाम्ब्रे ने कहा कि सभी कह रहे हैं कि सूर्या को खिलाना चाहिए, वह मैच विनर हैं. उन्होंने यह करके दिखाया है. लेकिन उन्हें किसकी जगह खिलाई जाए?  हमारे पास उनके लिए अभी कोई स्लॉट खाली नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement