Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में बेन स्टोक्स रचेंगे इतिहास, इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे 16वें खिलाड़ी

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा, जो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के लिए काफी अहम और यादगार होने वाला है.

Latest News
IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में बेन स्टोक्स रचेंगे इतिहास, इंग्लैंड के लिए ऐसा �करने वाले बनेंगे 16वें खिलाड़ी

IND vs ENG 3rd Test, Ben Stokes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच गुरुवार को 15 फरवरी से खेला जाना है, जो राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम खेला जाएगा. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अपने नाम एक रिकॉर्ड करेंगे और अपने देश के लिए इतिहास रचने वाले हैं. बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है. इस बीच स्टोक्स इतिहास रचने से बस एक कदम दूर हैं. आइए जानते हैं बेन स्टोक्स कौनसा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगा फायदा, जानें कैसी है राजकोट की पिच

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने देश के लिए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी स्टोक्स ने दमदार पारियां खेली थी. हालांकि स्टोक्स के लिए तीसरा टेस्ट बेहद खास होने वाला है, जिसकी वजह से वो इस मैच को जीतकर इसे यादगार बनाना चाहते हैं. भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए मैदान पर उतरे ही स्टोक्स इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे और इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले 16वें खिलाड़ी भी बन जाएंगे. 

स्टोक्स खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान अपना 100वां टेस्ट मुकाबला खेलने वाले हैं. इस मैच में जैसे ही स्टोक्स मैदान पर उतरेंगे, वैसे ही वो इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. स्टोक्स ने पहले गेंद और बैट से काफी योगदान दिया है और अब वो अपनी कप्तानी से भी टीम के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. स्टोक्स के कप्तानी रिकॉर्ड्स भी काफी शानदार है. 

इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे 16वें खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए बेन स्टोक्स 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 16वें खिलाड़ी बन जाएंगे. इससे पहले अब तक इंग्लैंड के लिए 15 खिलाड़ियों ने 100 या उससे अधिक मुकाबले खेले हैं. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा मैच जेम्स एंडरसन ने खेले हैं. उन्होंने 2003 से अब तक कुल 184 मैच खेले हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड 167 मैच, एलिस्टेयर कुक 161 मैच, जो रूट अब तक 137 मैच, एलेक स्टीर्ट 133 मैच, ग्राहम गूच 118 मैच, ईआन बेल 118 मैच, डेविड गोवर 117 मैच, माइकल एथरटन 115 मैच, कॉलिन काउड्रे 114 मैच, गॉफ्री बॉयकॉट 108 मैच, केविन पीटरसन 104 मैच, इआन बॉथम 102 मैच, ग्राहम थॉर्पे 100 मैच और एंड्रयू स्ट्रॉस 100 मैच खेल चुके हैं.  

ऐसा रहा अब तक टेस्ट करियर

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने काफी दमदार प्रदर्शन किया है. वहीं उनके टेस्ट करियर की बात की जाए तो, उन्होंने अब तक 99 मैचों की 179 पारियों में 36.3 की औसत से 6251 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 31 अर्धशतक भी जड़े हैं. इसके अलावा स्टोक्स के नाम टेस्ट क्रिकेट में 197 विकेट भी हैं और इसके अलावा उन्होंने 4 बार पंजा खोला है, जबकि 8 बार एक पारी में 4 विकेट लिए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement