Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने की ओपनिंग, जसप्रीत बुमराह कप्तान... ये हैं टेस्ट की खास बातें

India vs England Fifth Test Live: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंगम के एजबेस्टन मैदान पर पांचवां और आखिरी टेस्ट शुरू हो गया है. यह टेस्ट कई लिहाज से अहम है. टीम इंडिया के लिए टेस्ट मुकाबले में पहली बार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) कप्तानी कर रहे हैं. रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने ओपनिंग की है. 

IND Vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने की ओपनिंग, जसप्रीत बुमराह कप्तान... ये हैं टेस्ट की खास बातें

एजबेस्टन टेस्ट है निर्णायक मुकाबला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच शुरू हो चुका है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स  ने शुक्रवार को यहां भारत के खिलाफ श्रृंखला के पांचवें टेस्ट (India vs England Fifth Test) में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने की वजह से जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी गई है. ऋषभ पंत उप-कप्तान हैं. चेतेश्वर और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की है. 

R Ashwin नहीं हैं प्लेइंग 11 में 
भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट खासा चुनौतीपूर्ण है. केएल राहुल पहले ही चोटिल होने की वजह से टीम में नहीं थे और टेस्ट से ठीक पहले रोहित शर्मा को कोविड हो गया है. उनकी जगह पर पुजारा ने ओपनिंग की है. 

अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है और यह फैसला सबको हैरान करने वाला है. स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा रवींद्र जडेजा संभालेंगे. हाालंकि, विशेषज्ञ इसे ठीक फैसला नहीं मान रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड से वनडे और टी- 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, Rohit Sharma होंगे कप्तान

ऐसी है भारत की प्लेइंग इलेवन
चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज. 

पिच और मौसम का ऐसा है हाल
एजबेस्टन की पिच पेसर्स को भाती रही है.अमूमन यहां की पिच पर घास रहती है लेकिन इस बार की पिच पर घास कम नजर आ रही है. माना जा रहा है कि सेट हो जाने के बाद बल्लेबाजों के लिए यहां खेलना आसान हो सकता है.

शुरुआती 3 दिन बारिश रहने और हल्की बूंदा-बांदी का अनुमान जताया गया है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि शायद इस वजह से ही बेन स्टोक्स ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें: Jos Butler बने इंग्लैंड की सीमित ओवर टीम के कप्तान, मॉर्गन की लेंगे जगह

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement