Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज सीरीज से बाहर, जानें वजह

IND vs ENG: भारत के खिलाफ दौरे पर आने से पहले ही इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लग गया है, जिसके बाद विस्फोटक खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गया और इसके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान हो गया है.

Latest News
IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, विस्फोटक बल्ले�बाज सीरीज से बाहर, जानें वजह

IND vs ENG Test Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भारत के दौरे पर आने से पहले ही एक बड़ा झटका लग गया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से होगा, जो हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के स्टार विस्फोटक बल्लेबाज सीरीज से बाहर हो गया. इस सीरीज के लिए इंग्लैंड अबुधाबी पहुंच गई है, जहां से वो भारत आएगी. आइए जानते हैं कि कौनसा खिलाड़ी सीरीज से बाहर हुआ है और इसके पीछे कारण क्या है. 

यह भी पढ़ें- 'कुछ महीने पहले हो चुका था तलाक' , शोएब-सना की शादी पर सानिया मिर्जा ने तोड़ी चुप्पी

भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लिश टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के अपने अधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल पर शेयर करते हुए दी है. उन्होंने लिखा कि हैरू ब्रूक निजी कारणों के लिए इंग्लैंड वापसी करेंगे और सीरीज के लिए भारत नहीं लौट पाएंगे. वहीं इंग्लैंड बोर्ड ने उनकी जगह स्पिन ऑलराउंडर डेन लॉरेंस को चुना गया है.

उनकी निजी जिंदगी में दखल ना दें- ECB

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रूक और उनके परिवार के निजी कारणों का सम्मान की मांग की है. बोर्ड ने कहा, "हैरू ब्रूक फैमिली में कुछ समस्या के कारण इंग्लैंड वापस लौट रहे हैं. ब्रूक की फैमिली ने इसे पूरी तरह गोपनीयता की मांग की है. इसी के कारण ईसीबी मीडिया और लोगों से अपील करता है कि उनकी निजी कारणों और इच्छा का सम्मान सभी लोंग करें और उनकी जिंदगी में दखल ना दें."

भारत और इंग्लैंड का टेस्ट शेड्यूल

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. इसका पहला मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाकापट्टनम में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. वहीं चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. जबकि सीरीज का पांचवा यानी आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है. बता दें कि इंग्लैंड टीम एक महीने से अधिक दिनों के लिए भारत में ही रहेगी.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement