Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG Playing XI: पंत आउट कार्तिक इन, कौन रहेगा टीम में कोच राहुल द्रविड़ का जवाब

Rahul Dravid On Rishabh Pant: सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड की चुनौती है. इस मैच में पंत या कार्तिक में से कौन खेलेगा यह सवाल बना हुआ है.

IND Vs ENG Playing XI: पंत आउट कार्तिक इन, कौन रहेगा टीम में कोच राहुल द्रविड़ का जवाब

eng v ind semifinal playing xi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में टीम इंडिया का सफर अब तक शानदार रहा है. अब सेमीफाइनल में भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड की चुनौती है. सवाल अब भी यही है कि इस महत्वपूर्ण मुकाबले में प्लेइंग 11 में कोई बदलाव होगा या नहीं. अब तक ऋषभ पंत को एक ही मैच में खेलने का मौका मिला है जिसमें वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. हालांकि दिनेश कार्तिक भी ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिचों पर अब तक सफल नहीं रहे हैं. युजवेंद्र चहल ने भी कोई मुकाबला नहीं खेला है. प्लेइंग 11 से जुड़े सवालों पर अब कोच राहुल द्रविड़ ने ही जवाब दे दिया है.  

Rishabh Pant Vs Dinesh Karthik पर यह बोले राहुल द्रविड़ 
राहुल द्रविड़ ने प्लेइंग 11 को लेकर पूछे एक सवाल के जवाब में कहा, ‘प्लेइंग 11 का फैसला मैच को ध्यान में रखकर किया जाता है. हमें यह देखने की जरूरत होती है किसी खास गेंदबाज या बल्लेबाज के खिलाफ हमें किस तरह के कौशल की जरूरत पड़ेगी. इसलिए इस तरह के फैसले लेते वक्त बहुत से पहलू ध्यान में रखने होते हैं.’ ऋषभ पंत बनाम कार्तिक के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में ऋषभ पंत को खेलने के लिए कम मौके मिले हैं लेकिन हमने उन पर से कभी भरोसा नहीं खोया है. 

यह भी पढ़ें: दानुष्का गुनाथिलाका की जमानत याचिका खारिज, नहीं खेल पाएंगे अब क्रिकेट

कोच ने की ऋषभ पंत की तारीफ 
ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि हमने कभी पंत पर से भरोसा खोया है. हमें टीम में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है और इसलिए वह टीम में हैं. खेल का फॉर्मेट ही ऐसा है जिसमें 15 में से 11 खिलाड़ी ही खेल सकते हैं और यह संयोजन पर निर्भर करता है. ऋषभ पंत पर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘अगर वह यहां है और वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम का हिस्सा है तो इसका मतलब है कि हमें उन पर बहुत भरोसा है.'

ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पंत ने नेट्स पर काफी बल्लेबाजी की है और उसने विकेटकीपिंग का भी जमकर अभ्यास किया है. बाएं हाथ के स्पिनर सीन विलियम्स के खिलाफ पंत के शॉट की आलोचना करने के बजाय कोच ने कहा कि वह खुश हैं कि पंत ने बेखौफ तरीके से खेलना चुना, भले ही वह आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के नाम एक और बड़ा कीर्तिमान, आईसीसी ने चुना प्लेयर ऑफ द मंथ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement