Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: किस्मत से सरफराज खान को मिली टीम इंडिया में एंट्री, ऐसे खुला दरवाजा

IND vs ENG: भारतीय स्टार बल्लेबाज सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में मौका मिला है. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को राहुल और जडेजा के रूप में एक साथ दो बड़े झटके लगे हैं.

IND vs ENG: किस्मत से सरफराज खान को मिली टीम इंडिया में एं�ट्री, ऐसे खुला दरवाजा

Sarfaraz Khan, IND vs ENG 2nd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टार बल्लेबाज सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में मौका मिला है. सरफराज घरेलु क्रिकेट में लगातार काफी समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन सरफराज को टीम इंडिया में किस्मत से मौका मिला है. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक साथ दो बड़े झटके लगे हैं. टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें- भारत को लगा डबल झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में हुआ नुकसान

भारतीय स्टार बल्लेबाज सरफराज खान ने घरेलु क्रिकेट में लगातार काफी लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद भी उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा था. हालांकि इस बीच उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में मौका दिया है. बता दें कि सरफराज खान को किस्मत से टीम में मौका मिला है. क्योंकि दूसरे टेस्ट से पहले केएल राहुल और रविंद्र जडेजा दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इससे पहले भी सरफराज काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था. वहीं जडेजा और राहुल के बाहर होने के कारण उन्हें मौका मिल गया, जो उनके के लिए किसी किस्मत से कम नहीं हैं. 

दूसरे टेस्ट से राहुल और जडेजा हुए बाहर

केएल राहुल और रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ 2 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों की रिकवरी पर नजर रख रही है. इन दोनों की जगह सरफराज खान और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा सौरभ कुमार को भी टीम में जगह मिली है. 

ऐसा रहा सरफराज का घरेलु करियर

सरफराज खान घरेलु क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर में अब तक 45 मैचों की 66 पारियों में 69.85 की शानदार औसत के साथ 3912 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 11 अर्धशतक और 14 शतक जड़े हैं. वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 301 रन है. वहीं लिस्ट ए में सरफराज ने 37 मैचों की 27 पारियों में 34.94 की औसत से 629 रन बनाए हैं और दो शतक भी लगाए हैं. इसके अलावा टी20 क्रिकेट की बात करें तो, उन्होंने 96 मैचों की 74 पारियों में 22.41 की औसत से 1188 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement