Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs ENG Test: बेयरेस्टो के शतक से इंग्लैंड फॉलोऑन टालने में कामयाब, भारत को 132 रनों की बढ़त

IND Vs ENG Live Scorecard: भारत ने इंग्लैंड की टीम को पहली पारी में 284 रनों पर समेट दिया है. 5 विकेट जल्दी गंवाने के बाद जॉनी बेयरेस्टो ने इंग्लैंड की पारी को संभाला और अपनी टीम को फॉलोऑन से बचाने में भी कामयाब रहे हैं.

Ind Vs ENG Test: बेयरेस्टो के शतक से इंग्लैंड फॉलोऑन टालने में कामयाब, भारत को 132 रनों की बढ़त

सिराज ने लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम टेस्ट में टीम इंडिया अभी भी मजबूत स्थिति में है. हालांकि, इंग्लिश टीम फॉलोऑन को टालने में कामयाब रही है. जॉनी बेयरेस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स की मदद से इंग्लैंड की टीम फॉलोऑन के खतरे से बच गई है. पहली पारी में भारत ने 132 रनों की बढ़त ले ली है. हालांकि, दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और ओपनर शुभमन गिल सस्ते में आउट हो चुके हैं. 

बेयरेस्टो ने जड़ा करियर का 11वां शतक
तीसरे दिन इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 84 रनों से आगे खेलना शुरू किया था और ऐसा लग रहा था कि पूरी टीम 200 रनों के अंदर ही आउट हो जाएगी. हालांकि, इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ छठे विकेट के लिए 66 रनों की उपयोगी साझेदारी निभाई और अपनी टीम को फॉलोऑन से बचाने में भी कामयबार रहे

स्टोक्स 25 रन बनाकर आउट हुए थे. इसके बाद बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी निभाई. इस बीच बेयरस्टो ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया है. यह इस साल उनका 5वां शतक है.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड की Barmy Army ने एक साल पहले पूछा था, ये बुमराह कौन है? अब मिले मजेदार जवाब

सिराज ने झटके 4 विकेट
भारत की ओर से कप्तान जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए और मेजबान टीम पर शुरुआत से ही दबदबा कायम करने में सफल रहे. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए जबकि अनुभवी मोहम्मद शमी को 2 सफलताएं मिली हैं. शारिदुल ठाकुर भी एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे.

दूसरी पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और शुभमन गिल को जिमी एंडरसन ने पवेलियन लौटा दिया है. गिल सिर्फ 4 ही रन बना पाए. पहली पारी में भी भारतीय ओपनिंग जोड़ी और मध्यक्रम फ्लॉप रहा था. बाद में ऋषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों की शतक के बदौलत टीम ने रनों का पहाड़ खड़ा किया है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने फिर खोया आपा, जॉनी बेयरेस्टो को कहा- 'शटअप', देखें वीडियो  

बेयरेस्टो और कोहली में हुई तनातनी 
जॉनी बेयरेस्टो और विराट कोहली के बीच तीसरे दिन कहासुनी की नौबत आ गई थी. कोहली लगातार बेयरेस्टो पर टिप्पणी कर रहे थे ताकि उनका ध्यान भंग हो सके. हालांकि, इसका उल्टा ही असर पड़ा और विवाद के बाद इंग्लिश खिलाड़ी ने आक्रामक खेल दिखाया और शतक लगाने में भी कामयाब हुए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement