Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने कसा तंज, रोहित शर्मा का समय बताया खत्म

India vs England Test Series 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. उससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Latest News
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने कसा तंज, रोहित शर्मा का समय बताया खत्म

Rohit Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट का मानना है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल लिया है और हैदराबाद टेस्ट में टीम को दिग्गज विराट कोहली की कमी खली. भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले की पहली पारी में मजबूत स्थिति में थी लेकिन इंग्लैंड ने बल्ले और गेंद से दूसरी पारी में पलटवार करते हुए 28 रन से जीत दर्ज की. कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय बल्लेबाजी को मजबूत करने की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर थी. भारतीय कप्तान दोनों पारियों में महज 24 और 39 रन ही बना सके. 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया से बाहर चल रहे मंयक अग्रवाल ICU में भर्ती, फ्लाइट में अचानक बिगड़ी तबियत

भारतीय टीम जीत के लिए 231 रन का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन 202 रन पर आउट हो गयी. बॉयकॉट का मानना है कि इंग्लैंड के पास भारतीय सरजमीं पर 12 साल बाद जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका है. उन्होंने ‘ द डेली टेलीग्राफ ’ के अपने कॉलम में लिखा, ‘‘इंग्लैंड के पास पिछले 12 साल में भारत को उन्हीं की धरती पर हराने वाली पहली टीम बनने का सुनहरा मौका है. भारत को विराट कोहली की कमी बहुत खल रही है और रविंद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट है और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे. उनके कप्तान रोहित शर्मा लगभग 37 वर्ष के हैं और खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पार कर चुके हैं. वह कई बार असरदार छोटी पारियां खेलते हैं लेकिन चार साल में घरेलू मैदान पर केवल दो टेस्ट शतक बना पाए हैं.’’

टीम इंडिया की फील्डिंग पर भी साधा निशाना

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी टीम फील्डिंग में भी कमजोर हैं. उन्होंने 110 रन के स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा था, इससे उन्हें 86 रन का नुकसान हुआ और वे मैच हार गये. ’’रविचंद्रन अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल की स्पिनर्स की तिकड़ी दूसरी पारी में असरदार नहीं दिखी. स्पिनरों के लिए मददगार परिस्थितियों में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ स्वीप और रिवर्स स्वीप का शानदार इस्तेमाल किया. बॉयकॉट ने कहा, ‘‘इंग्लैंड ने अपने स्वीप और रिवर्स स्वीप से भारत को परेशान किया. भारतीय टीम के लिए 190 रन की बढ़त लेने के बाद हारना चौंकाने वाली बात होगी. घरेलू पिचों पर ऐसा उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ था जहां उन्होंने सोचा था कि वे अजेय हैं.’’ 

रविंद्र जडेजा की जमकर की तारीफ

उन्होंने कहा कि दो फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले टेस्ट में भारतीय टीम को जडेजा की काफी कमी खलेगी. इस पूर्व दिग्गज ने कहा, ‘‘जडेजा का बाहर होना बड़ा झटका है. वह कमाल के ऑलराउंडर हैं. शानदार गेंदबाज और बेहतरीन फील्डिंग के साथ वह पहले टेस्ट में भारत का टॉप स्कोरर भी थे. कोहली उनके करिश्माई खिलाड़ी हैं. भारतीय पिचों पर उनका औसत 60 के आसपास है. उनकी मौजूदगी टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी ऊर्जा देती है. उनकी गैरमौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका है और तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी से पहले इंग्लैंड को इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement