Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs ENG Test: टॉस के लिए आए जसप्रीत बुमराह लेकिन होने लगी कपिलदेव की चर्चा, जानें क्यों

Jasprit Bumrah Captaincy: भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे आखिरी टेस्ट मैच की कप्तानी जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं. हालांकि, टॉस के लिए जब बुमराह पहुंचे तो अचानक पूर्व कप्तान कपिलदेव का जिक्र किया गया. जानें क्यों और कैसे भारत के महान ऑलराउंडर कप्तान का नाम चर्चा में है. 

Ind Vs ENG Test: टॉस के लिए आए �जसप्रीत बुमराह लेकिन होने लगी कपिलदेव की चर्चा, जानें क्यों

टॉस के दौरान कपिलदेव का आया जिक्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट की कप्तानी जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं. इस मैच की कप्तानी के साथ ही बुमराह ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. वह टीम इंडिया के पहले कप्तान हैं जो विशुद्ध तेज गेंदबाज हैं. उनसे पहले अनिल कुंबले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन कुबंले स्पिनर थे. बुमराह जब टॉस के लिए आए तो उन्होंने इंग्लिश खिलाड़ी मार्क बुचर की एक गलती को भी सुधारा.

Kapil Dev का हुआ टॉस के दौरान जिक्र 
दरअसल, बुचर ने कहा कि भारत की कप्तानी कभी किसी तेज गेंदबाज ने नहीं की है. इसका जवाब देते हुए बुमराह ने कपिलदेव का जिक्र किया और कहा कि कपिलदेव ऐसा कर चुके हैं. हालांकि, फिर बुचर ने कहा कि कपिल महान ऑलराउंडर थे. 

इसके जवाब में बुमराह ने भी माना कि कपिलदेव ऑलराउंडर थे. बता दें कि बतौर गेंदबाज कपिलदेव खुद को हमेशा पेसर ही कहते थे लेकिन उनका रोल हमेशा एक ऑलराउंडर का रहा था और वह दुनिया के महानतम ऑलराउंडर माने जाते हैं.  

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने की ओपनिंग, जसप्रीत बुमराह कप्तान... ये हैं टेस्ट की खास बातें 

पांचवें टेस्ट में भारत की आधी पारी खत्म 
पांचवें टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने बुरी तरह से निराश किया है. रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैर-मौजूदगी में खेल रही टीम इंडिया के लिए ओपनर चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उनके बाद अनुभवी विराट कोहली भी सस्ते में आउट हो चुके हैं. हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर भी 20 का आंकड़ा छुए बिना ही पवेलियन लौट चुके हैं. 

ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने काफी हद तक पारी को संभाला है लेकिन मैदान पर फिलहाल मेजबान टीम का ही दावा मजबूत माना जा रहा है. साथ ही, पिच भी तेज गेंदबाजों के लिए मददगार लग रही है. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड से वनडे और टी- 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, Rohit Sharma होंगे कप्तान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement