Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG Test: ऋषभ पंत ने लगाया शतक, खुशी से झूम उठे कोच राहुल द्रविड़ 

Rishabh Pant Century: भारतीय टीम की पारी लड़खड़ाई हुई थी जब ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचा दिया है. पंत 146 रन बनाकर आउट हो गए हैं. पंत के 100 रन पूरे होने पर कैमरा ड्रेसिंग रूम तरफ घूमा और वहां दिखे सेलिब्रेशन करते मिस्टर कूल राहुल द्रविड़. जाहिर है कि जब शिष्य ने ऐसा शानदार खेल दिखाया हो तो गुरु का खुश होना बनता है. 

IND Vs ENG Test: ऋषभ पंत ने लगाया शतक, खुशी से झूम उठे कोच राहुल द्रविड़ 

ऋषभ पंत ने लगाया शतक 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में ऋषभ पंत मुश्किल मोर्चे पर आए थे और अपना काम अच्छी तरह से अंजाम दिया है. पंत ने शानदार शतक लगाया और टीम इंडिया की पारी को सही मुकाम तक पहुंचाया. पंत 98 पर खेल रहे थे और दौड़कर अपने 2 रन पूरे किए और टेस्ट क्रिकेट में 5वां शतक पूरा किया. टीम इंडिया के उप-कप्तान के शतक की खुशी में कोच राहुल द्रविड़ ने जोरदार रिएक्शन दिया था. 

Coach Rahul Dravid खुशी से झूमने लगे 
कोच राहुल द्रविड़ को आम तौर बेहद संयमित व्यवहार करते देखा जाता है. पिछले कुछ वक्त से ऋषभ पंत अपनी फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर थे और द्रविड़ लगातार उनका समर्थन कर रहे थे. हालांकि, आज शानदार 146 रनों की पारी खेलकर उन्होंने दिखा दिया कि कोच को उन पर यूं ही भरोसा नहीं है. 

पंत का शतक पूरा होते ही द्रविड़ अपनी चेयर से उठे और जोरदार अंदाज में जश्न मनाया. फैंस उनके रिएक्शन को खूब पसंद कर रहे हैं और कह रहे हैं कि शिष्य की कामयाबी पर गुरु का खुश होना बनता है. 

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG Test: ऋषभ पंत ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

पंत ने इस शतक के साथ बनाया रिकॉर्ड
ऋषभ पंत ने इस शतक के साथ ही अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. वह सबसे कम इनिंग में सर्वाधिक शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. पंत महज 52 इनिंग में 5 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने 144 इनिंग में 6 शतक जड़े थे. इस रिकॉर्ड के साथ धोनी का 16 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 

एजबेस्टन टेस्ट में पंत ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया है. महज 89 गेंदों में उन्होंने शतक पूरा किया है.

यह भी पढ़ें: Ind Vs ENG Test: टॉस के लिए आए जसप्रीत बुमराह लेकिन होने लगी कपिलदेव की चर्चा, जानें क्यों

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement