Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG Test: जो रूट ने हैरतअंगेज कैच लपक किया विराट कोहली को आउट, देखें वीडियो 

Virat Kohli Out: बर्मिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में भी फैंस को विराट कोहली से निराशा ही मिली है. सेट हो चुके कोहली ने महज 20 रनों की ही पारी खेल पाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. यह भी अजब संयोग है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को आउट करने का ज्यादा श्रेय इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान जो रूट को जाता है. रूट ने एक बेहद मुश्किल कैच लपककर कोहली को चलता किया है. 

IND Vs ENG Test: जो रूट ने हैरतअंगेज कैच लपक किया विराट कोहली को आउट, देखें वीडियो 

20 रन बनाकर आउट हुए विराट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी है और बर्मिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में भी वह कोई कमाल नहीं कर पाए हैं. कोहली सेट लग रहे थे और उम्मीद की जा रही थी कि वह अनुकूल परिस्थितियों में बड़ी पारी खेलेंगे. हालांकि, ऐसा हो नहीं सका और बेन स्टोक्स की उछाल लेती गेंद पर कोहली ने फिर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया. हालांकि, कोहली थोड़े दुर्भाग्यशाली भी रहे क्योंकि विकेटकीपर सैम बिलिंग ने उनका कैच छोड़ दिया था लेकिन पहली स्लिप में खड़े फुर्तीले रूट ने गजब फुर्ती दिखाई. 

Ben Stokes ने फिर उठाया कोहली की कमजोरी का फायदा 
विराट कोहली 20 ही रन बना पाए लेकिन अपनी पारी में उन्होंने 4 शानदार चौके भी लगाए थे. कोहली छठी बार टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का शिकार बने हैं. विराट को 6 गेंदबाजों ने 5 या उससे ज्यादा बार आउट किया है. कोहली पहली पारी में भी कुछ कमाल नहीं कर पाए थे और अब फैंस को टी-20 मैच में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है.

स्टोक्स की गेंद कोहली की गलव्स पर लगकर सैम बिलिंग के पास गई लेकिन वह चूक गए थे. हालांकि, भाग्य इंग्लिश खेमे के साथ रहा और मुस्तैद रूट ने शरीर पर गजब संतुलन साधा और कमान की तरह तिरछे होकर एक हाथ से कोहली का कैच लपक लिया. रूट की इस फुर्ती को देख खुद स्टोक्स भी हैरान हो गए और उनके खाते में भारत के पूर्व कप्तान का विकेट फिर एक बार दर्ज हो गया है. 

यह भी पढ़ें: कोविड-19 को हराकर मैदान पर लौटे रोहित शर्मा, नेट्स पर जमकर की प्रैक्टिस

अनुकूल परिस्थतियों का फायदा नहीं उठा पाए विराट 
दूसरी पारी के लिए जब विराट बल्लेबाजी के लिए उतरे थे तो परिस्थितियां उनके अनुकूल थी. टीम इंग्लैंड पर बढ़त ले चुकी है और दूसरे छोर पर पुजारा डटे हुए थे. ऐसे में कोहली को सिर्फ स्थिरता दिखानी थी और वह 40 गेंदों का सामना कर चुके थे और सेट नजर आ रहे थे. 

कोहली के बल्ले से आखिरी शतक 2019 में लगा था जब उन्होंने कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ सेंचुरी ठोकी थी. उसके बाद से चीकू लगातार संघर्ष कर रहे हैं और आईपीएल में भी उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं. 

यह भी पढ़ें: बेयरेस्टो के शतक से इंग्लैंड फॉलोऑन टालने में कामयाब, भारत को 132 रनों की बढ़त

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement