Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs IRE Match Highlights: पहले बॉलिंग फिर बैटिंग में टीम इंडिया का कमाल, आयरलैंड को 8 विकेट से दी शिकस्त

IND vs IRE Match Highlights: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 8वां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया था. इस मैच को टीम इंडिया ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया है.

Latest News
IND vs IRE Match Highlights: पहले बॉलिंग फिर बैटिंग में टीम इंडिया का कमाल, आयरलैंड को 8 विकेट से दी शिकस्त

भारत बनाम आयरलैंड, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ अपना आगाज किया है. भारत और आयरलैंड के बीच वर्ल्ड कप का 8वां मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला गया था. इस मैच में आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 97 रन बनाए थे और 16 ओवर में ही ऑलआउट हो गई थी. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में टारगेट को चेज कर दिया और एकतरफा मुकाबला अपने नाम कर लिया है. टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने काफी शानदार बैटिंग की. 

टीम इंडिया को मिला था 97 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया को 20 ओवरों में सिर्फ 97 रनों का लक्ष्य मिला था. इसका पीछा करते उतरे टीम ने 13 ओवर के अंदर मैच जीत लिया. टीम के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करते उतरे थे. हालांकि दोनों के बीच अच्छी शुरुआत नहीं हुई और 22 रनों के स्कोर पर विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद ऋषभ पंत मैदान पर आए थे.  रोहित और पंत के बीच लाजवाब अर्धशतकीय साझेदारी भी देखने को मिली. 

रोहित शर्मा 37 गेंदों में 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से 52 रन बना सके. उसके बाद वो चोट के चलते रिटायर हर्ट हो गए थे. हालांकि उनकी चोट गंभीर नहीं है. इसके अलावा पंत ने 26 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से नाबाद 36 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं शिवम दुबे अपना खाता नहीं खोल सके, लेकिन वो 2 गेंदें खेलकर नाबाद रहे. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए. जबकि अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज के हाथ 1-1 विकेट आया. वहीं आयरलैंड के लिए मार्क अडायर और बेंजामिन व्हाइट ने 1-1 विकेट चटकाया.

ऐसी रही पहली पारी

आयरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 16 ओवर में 96 रन बनाए और टीम को ऑलआउट होना पड़ा था. टीम के लिए पॉल स्टर्लिंग 5, एंड्रयू बलबर्नी 2, लोर्कन टकर 10, हैरी टेक्टर 4, कर्टिस कैम्फर 12, जॉर्ज डॉकरेल 3, गैरेथ डेलानी 26,  मार्क अडायर 3, बैरी मैक्कार्थी 0, जोशुआ लिटिल 14 और बेंजामिन व्हाइट ने नाबाद 2 रन बनाए. 


यह भी पढ़ें- T20 WC 2024 के दौरान 25 डॉलर में पाकिस्तानी प्लेयर्स से मिल सकते हैं फैन, जानिए पूरा मामला


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement