Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ 3rd ODI: जहां भारत को कभी नहीं मिली हार, वहां न्यूजीलैंड कैसे बचाएगी लाज? जानें होल्कर स्टेडियम का इतिहास

India ODI Records at Holkar Stadium: भारतीय टीम ने होल्कर स्टेडियम में 5 मुकाबले खेले हैं और तीन बार पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की है.

Latest News
IND vs NZ 3rd ODI: जहां भारत को कभी नहीं मिली हार, वहां न्यूजीलैंड कैसे बचाएगी लाज? जानें होल्कर स्ट�ेडियम का इतिहास

ind vs nz 3rd odi india vs new zealand head to head in odi cricket at holkar stadium indore rohit sharma virat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: होल्कर स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium, Indore) में भारतीय टीम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला (IND vs NZ 3rd ODI) खेलने उतरेगी. ये मैदान भारतीय टीम के लिए काफी लकी रहा है. इसी मैदान पर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपने वनडे करियर का दोहरा शतक (ODI Double Century) पूरा किया था. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है और यहां टीम इंडिया जीत कर न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करना चाहेगी. 

IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर में Rohit Sharma और Virat Kohli के बिना उतरेगी टीम इंडिया? जानें भारत की संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे इतिहास में 115 मुकाबले खेले हैं और 57 में जीत हासिल की है तो 50 मैचों में उन्हें हार झेलनी पड़ी है. दोनों के बीच 7 मुकाबलों का नतीजा नहीं निकल सका है और एक मैच टाई भी रहा है. भारत ने अपने घर में न्यूजीलैंड को 28 मात दी है तो 14 बार उन्हें उनके घर में हराया है. न्यूट्रल वेन्यू पर दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. न्यूजीलैंड ने 16 बार जीत हासिल की है तो भारत ने 15 बार कीवियो को हराया है. 

इंदौर में कभी नहीं हारा भारत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. होल्कर में न्यूजीलैंड की टीम पहली बार वनडे मुकाबला खेलने उतरेगी. यहां भारतीय टीम ने 5 मैच खेले हैं औ हर बार जीत हासिल की है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 बार जीत हासिल की है तो लक्ष्य का पीछा करते हुए भी 2 बार जीत का स्वाद चखने में सफल रही है. 

होल्कर स्टेडियम में भारत का वनडे रिकॉर्ड

  • भारत बनाम इंग्लैंड- 7 विकेट से भारत जीता
  • भारत बनाम इंग्लैंड- 54 रन से भारत जीता
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज- 153 रन से भारत जीता
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका- 22 रन से भारत जीता
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- 5 विकेट से भारत जीता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement