Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shubman Gill को मिला एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले ‘गुरू’ का प्यार, 23 साल के क्रिकेटर तारीफ में क्या बोला, पढ़िए

Yuvraj Singh on Shubman Gill: शुभमन गिल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले भारत के सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं.

Shubman Gill को मिला एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले ‘गुरू’ का प्यार, 23 साल के क्रिकेटर तारीफ में क्या बोला, पढ़िए

ind vs nz 3rd t20 highlights yuvraj singh praised shubman gill after smashing century at narendra modi stadium

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. फॉर्मेट कोई भी हो गिल का बल्ला आग उगल रहा है. उन्होंने बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में कीवी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. जिसके बाद इस भारतीय युवा बल्लेबाजी की दुनियाभर में तारीफ हो रही है. उन्होंने सिर्फ 63 गेंदों 12 चौके और 7 छक्कों की मदद से 126 रन ठोक दिए. इस दौरान गिल का स्ट्राइक रेट 200 का रहा. गिल की इस तूफानी पारी को देख हर कोई हैरान है. गिल की इस पारी को देख भारत के पूर्व सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ट्वीट कर गिल की तारीफों के पुल बांधे.

अब कैसे वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई करेगी साउथ अफ्रीका? यहां समझें पूरा समीकरण

क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले और एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने वाले युवराज सिंह ने गिल की इस पारी की जमकर तारीफ की. युवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, "और उसने इसे फिर से कर दिया है! एक बार फिर से शानदार मैच जिताऊ पारी. आपको बता दें कि शुभमन गिल तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने आए और अंत तक जमे रहे. उन्होंने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा. साथ ही वह टी20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले भारत के सबसे युवा बल्लेबाज भी हैं. 

बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरीं. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 334 रन बनाए. इस पारी में गिल के 126 रनों के अलावा राहुल त्रिपाठी के 22 गेंदों में 44 रन और हार्दिक पंड्या के 17 गेंदों में 30 रन शामिल थे. 335 रन के लक्ष्य की पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 66 रन पर ढेर हो गई. कप्तान पंड्या ने 4 विकेट झटके तो अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी ने 2-2 विकेट झटके. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement