Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ T20: 'पिच से नहीं पड़ता कोई फर्क', लखनऊ पिच विवाद पर पंड्या और सूर्या आमने-सामने 

Lucknow Pitch Controversy: हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद पिच को हैरान करने वाला बताया था जिसके बाद क्यूरेटर की नौकरी चली गई थी.

IND vs NZ T20: 'पिच से नहीं पड़ता कोई फर्क', लखनऊ पिच विवाद पर पंड्या और सूर्या आमने-सामने 

ind vs nz t20 lucknow pitch controversy suryakumar yadav and hardik pandya has different opinion 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लखनऊ टी20 (IND vs NZ Lucknow T20) मुकाबले के खत्म हुए दो दिन हो चुके हैं लेकिन पिच विवाद (IND vs NZ Pitch Controversy) खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. औसत से नीचे की पिच बनाने की वजह से इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर की नौकरी तक चली गई. अब सूर्यकुमार यादव  (Suryakumar Yadav) ने इस मामले में नया मोड़ ला दिया है. सूर्या के अनुसार पिच क्यूरेटर की कोई गलती नहीं है, बल्लेबाजों को चुनौतीपूर्ण स्थितियों में खेलना आना चाहिए. उन्होंने ये भी बताया कि पिच उतना मायने नहीं रखती है. 

SA Vs Eng: किंबर्ले में जोस बटलर ब्रिगेड के पास सम्मान बचाने की चुनौती, पिच और मौसम से किसे मिलेगी मदद  

आपको बता दें कि रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए थे 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक गेंद रहते जीत हासिल की थी. इस पूरे मैच में एक भी छक्का नहीं लगा और सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 के आंकड़े को पार नहीं कर सका. न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा 19 रन बनाए. जिसके बाद पिच पर सवाल उठने लगे. 

क्यूरेटर को किया गया था सस्पेंड

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने लखनऊ की पिच को हैरान करने वाला बताया था. पिच के असामान्य व्यवहार के लिए क्यूरेटर को दोषी ठहराया गया और उसे सस्पेंड भी कर दिया गया. हालांकि टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने पिच विवाद को तवज्जो नहीं दी और कहा कि पिच ज्यादा मायने नहीं रखती और वे किसी भी तरह की सतह पर खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा,  ‘हमने बाद में इस बारे में बात की और यह तय किया कि भविष्य में हमें जो भी पिच मिलेगी, हम उसकी शिकायत नहीं करेंगे. 

SA Vs Eng: इंग्लैंड के पास सम्मान बचाने का आखिरी मौका, जानें भारत में कहां देख सकते हैं लाइव मैच   

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस सतह पर खेलते हैं. ये चीजें आपके नियंत्रण में नहीं है. हमने वही किया जो हमारे नियंत्रण में था, हमें उसके अनुकूल ढलना था और उन परिस्थितियों के साथ आगे बढ़ना था. लेकिन यह रोमांचक मैच था.’ शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने वाशिंगटन सुंदर और हार्दिक पंड्या से साथ साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को मात दी थी. अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement