Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK Asia Cup 2023: यहां देखें एशिया कप का पूरा शेड्यूल, जानें किस ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान

Asia Cup 2023 Schedule: एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. इस बार 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है और इस दौरान कुल 13 मैच खेले जाएंगे.

IND vs PAK Asia Cup 2023: यहां देखें एशिया कप का पूरा शेड्यूल, जानें किस ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान

IND vs PAK Asia Cup 2023 schedule india vs pakistan cricket match 50 over asia cup india tour pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट जगत की दो चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) एक बार फिर से मुकाबले के लिए तैयार है. इसकी पुष्टी खुद बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने की है. गुरुवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) के अध्यक्ष जय शाह ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) सहित एशियन क्रिकेट का पूरा कैलेंडर जारी किया. आपको बता दें कि सितंबर में एशिया कप 2023 का आयोजन वनडे फॉर्मेट में होगा. इस बार भी मुख्य दौर में सिर्फ 6 टीमें हिस्सा लेंगी. जय शाह के ट्वीट के बाद अब भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के क्रिकेट प्रेमी एक बार फिर से झूम उठे हैं. आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. अगर पाकिस्तान से मेजबानी नहीं छीनी जाती तो 17 साल बाद भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी. 

शर्मनाक हार की ओर पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने फिर कसा शिकंजा

जय शाह ने ट्वीट कर पूरे साल का क्रिकेट कैलेंडर जारी किया है. एसीसी का सबसे मुख्य टूर्नामेंट एशिया कप 2023 सितंबर में आयोजित किया जाएगा. इसमें तीन टीमों के दो ग्रुप्स में बांटा जाएगा.  भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर 1 टीम को एक ग्रुप में रखा गया है जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम हैं. टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले जाएंगे. पुरुषों के प्रीमियर कप जीतने वाली टीम एशिया कप 2023 के लिए क्वालीफाई करेगी. ये टूर्नामेंट अप्रैल में 10 टीमों के बीच खेला जाएगा. जिसमें यूएई, नेपाल, कुवैत, कतर, हांगकांग, सिंगापुर, मलेशिया और ओमान सहित दो क्वालीफायर्स टीमें शामिल हैं. 

भारतीय टीम को 2023 में श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड से अपने घर पर वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आएगी जहां 3 वनडे और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सितंबर में एशिया कप का आयोजन होना है जहां श्रीलंकाई टीम खिताब को डिफेंड करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. इसके बाद अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement