Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: सोमवार को फिर से कोलंबो में उतरेंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें, जानें रिजर्व डे के सभी नियम

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर 4 के तीसरे मुकाबले में एक बार फिर से बारिश ने खलल डाल दी है और मैच रुक गया है. अब मैच सोमवार यानी कल खेला जाएगा.

IND vs PAK: सोमवार को फिर से कोलंबो में उतरेंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें, जानें रिजर्व डे के सभी नियम

ind-vs-pak-asia-cup-2023-super-4-match know all reserve-day-rules-india-vs-pakistan rohit sharma babar azam 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 का मुकाबला कोलंबो में बारिश की वजह से रोक दिया गया है और अब यह कल खेला जाएगा. दोनों टीमें जब ग्रुप स्टेज में आमने सामने हुई थीं तब भी बारिश ने खलल डाला था और मैच रद्द हो गया था. अब सुपर 4 का मैच कोलंबो में खेला जा रहा है और यहां भी बारिश ने खलल डालना शुरू कर दिया है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में कवर्स डाल दिए गए हैं. इस हाई वोल्टेज मुकाबले को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसल ने रिजर्व डे रखा है. हालांकि इसके लिए कुछ नियम भी तय किए गए हैं. चलिए जानते हैं क्या है रिजर्व डे के नियम.

ये भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर हो सकते हैं वर्ल्डकप की टीम से बाहर, तिलक वर्मा या संजू सैमसन बड़े दावेदार

कोलंबो में रविवार को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी रही और रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने 13.2 ओवर में ही भारत को 100 के पार पहुंचा दिया. रोहित शर्मा और शुभमन गिल इस मैच में अपनी अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए और पाकिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बरसाए. बारिश से पहले हालांकि भारत ने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए और विराट कोहली के साथ केएल राहुल बल्लेबाजी करने आए. हालांकि बारिश की वजह से मैदान पर अभी भी पानी भरा हुआ है और आसमान अभी भी साफ नहीं है ऐसे में मैच को आज के लिए रोक दिया गया है. 

क्या होगा अगर आज नहीं निकला मैच का रिजल्ट?

आपको बता दें कि कल रिजर्व डे के दिन मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच वहीं से खेला जाएगा, जहां आज रुक जाएगा, जैसे भारत ने 147 रन बना लिए हैं और अगर यहां से बारिश की वजह से मैच नहीं होता है तो कल से यहीं से मैच शुरू होगा. अगर आज मैच आगे बढ़ा और बारिश की वजह से ओवर कम कर दिए जाए तो कल भी उतने ही ओवर का मैच होगा न की पूरे 50 ओवर का. 

नहीं हो सकता टीम में कोई बदलाव

अगर रिजर्व डे के दिन भी मुकाबले का रिजल्ट नहीं निकलता है तो भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा सुपर 4 का मैच रद्द हो जाएगी और दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ेगा. आपको बता दें भारत और पाकिस्तान के सुपर 4 मुकाबले के अलावा एशिया कप 2023 में सिर्फ फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है. इसका मतलब ये है कि इस मैच के अलावा और किसी मैच में बारिश होती है तो उसके लिए रिजर्व डे नहीं होगा. अगर कल मैच शुरू हुआ तो कोई भी टीम अपने प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं कर सकेगी. 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

फखर जमान, इमाम-उल-हक,बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ.

भारत की प्लेइंग इलेवल

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement