Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: 'रिटायर हो जाओ, बुमराह को नहीं खेल पाओगे,' वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने क्या कह दिया?

IND vs PAK Highlights: पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी. पढ़िए इस दिग्गज ने क्यों कहा ऐसा.

IND vs PAK: 'रिटायर हो जाओ, बुमराह को नहीं खेल पाओगे,' वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने क्या कह दिया?

India vs Pakistan Jasprit Bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद में भारत ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 191 रन पर ही ढेर कर दिया है. भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की बॉलिंग करते हुए किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज को नहीं टिकने दिया. जसप्रीत बुमराह ने भारतीय बॉलिंग युनिट की सामने से अगुवाई करते हुए दो विकेट लिए. ये दोनों विकेट उन्होंने बोल्ड करके लिया और पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर को झकझोर दिया. बुमराह ने 7 ओवर में एक मेडन रखते हुए सिर्फ 19 रन दिए. बुमराह के इस प्रदर्शन के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अपने 'X' अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच बुमराह के खौफ से बल्लेबाजों को चेताते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों का बुरा हाल, देखिए कैसे बोल्ड होकर 4 खिलाड़ी लौटे पवेलियन

फिंच ने क्यों कहा ऐसा?

आरोन फिंच ने बताया कि जब वह बुमराह के खिलाफ खेलते थे तो कैसे परेशान रहते थे. फिंच ने कहा कि बुमराह की अंदर आती गेंदों के लिए वह अपना अगला पैर खोल के रखते थे. फिर अगली सीरीज में बुमराह लगातार गेंद को बाहर निकालने लगे और फिर एक सरप्राइज गेंद अंदर लेकर आते. उनकी गेंदों को खेलना बहुत मुश्किल था. इसके बाद होस्ट ने पूछा कि फिर उन्हें कैसे खेला जाए? ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में 2021 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले फिंच ने कहा, "रिटायर हो जाएं, जैसा मैंने किया."

 

बुमराह के साथ सिराज भी छाए

इससे पहले अहमदाबाद में भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. नई गेंद के साथ बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी की. उन्हें शुरू में सिराज का साथ नहीं मिल रहा था. सिराज को लाइन, लेंथ ढूंढने में समय लगा. आठवें ओवर में सिराज ने अब्दुल्लाह शफीक को एलबीडब्ल्यू करके भारत को पहली सफलता दिलाई.  इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी.  सिराज ने बाबर को बोल्ड करके पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया, जिससे पाकिस्तानी टीम कभी भी नहीं उबर पाई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement