Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs PAK: रोहित, विराट नहीं इस खिलाड़ी पर रहेंगी पूरी दुनिया की नजरें, शहीन अफरीदी के साथ होगा सीधा मुकाबला 

T20 World Cup 2022 सितंबर 2022 से अब तक बीते 10 टी20 मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव ने 6 बार 40 से ज्यादा स्कोर बनाया है.

IND Vs PAK: रोहित, विराट नहीं इस खिलाड़ी पर रहेंगी पूरी दुनिया की नजरें, शहीन अफरीदी के साथ होगा सीधा मुकाबला 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ ही मिनटों में टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सुपर 12 मुकाबलों के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला होने वाला है. वैसे तो दोनों ही टीमों में बेहतरीन खिलाड़ी हैं. जिनमें बाबर आजम, रिजवान, रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम शामिल हैं. लेकिन इस बार वर्ल्ड कप में इन खि​लाडय़ों का नाम कम ही लिया जा रहा है. जिन दो खिलाडिय़ों की ही गूंज सबसे ज्यादा सुनाई दे रही है वो हैं भारत के सूर्य कुमार यादव और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी. माहौल देखकर तो ऐसा लग रहा है कि यह मुकाबला दो देशों की क्रिकेट टीम के बीच नहीं, बल्कि दो खिलाडिय़ों के बीच होने वाला है. इसका कारण भी है. सूर्य कुमार यादव ने ​बीते एक साल रोहित, को​हली और राहुल के बीच रहते हुए प्रदर्शन किया है वो वाकई लाजवाब है. वहीं इंजर्ड से लौटे शाहीन शाह अफरीदी ने प्रैक्टिस मैचों में जैसा प्रदर्शन किया है वो वाकई देखने लायक है. अब पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इन दोनों की राइवलरी देखने को उत्सुक हैं.

वर्ल्ड​ क्रिकेट में बढ़ी सूर्य की चमक 
बीते एक साल में वर्ल्ड ​क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की चमक में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है. खासकर टी20 में तो उन्होंने कमाल ही किया है. रोहित, राहुल और विराट होते हुए उन्होंने इस साल सबसे ज्यादा टी20 रन बनाए हैं और आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. उनसे उपर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान है. उन्होंने भारत के लिए साल 2022 में टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. अगर साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से देखें तो 180 के स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. आपको बता दें कि यादव का टी20आई करियर मार्च 2021 से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हुआ था और उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप में भी टीम में जगह बनाई थी. सितंबर 2022 से अब तक बीते 10 टी20 मुकाबलों में यादव ने 6 बार 40 से ज्यादा स्कोर बनाया है. वहीं 5 मुकाबनों में 50 से ज्यादा स्कोर किया है. इससे आप सभी उनके फॉर्म के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. 

Ind Vs Pak Rohit Sharma: पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही रोहित शर्मा रच देंगे इतिहास, तोड़ेंगे महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

शाहीन शाह अफरीदी वर्सेज स्काई 
इस बार सबकी नजरें इस मुकाबले पर सबसे ज्यादा होगी, क्योंकि सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में जबरदस्त फॉर्म में हैं और शाहीन शाह अफरीदी अपना जलवा प्रैक्टिस मैचों में दिखा चुके हैं. अफरीदी इंजर्ड से लौटें हैं, लेकिन उनके रनअप और फॉलोथ्रू को देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा कि वो काफी सम के बाद क्रिकेट से लौट रहे हैं. शाहीन शाह अफरीदी ने साल 2018 से अब तक 40 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उन्होंने पौने आठ की इकोनॉमी से 47 विकेट हासिल किए थे. साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में अफरीदी भारत के सामने पहली बार खेले थे और उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे. 

IND vs PAK T20 WC Live: कुछ ही देर में शुरू होगा महामुकाबला, टॉस के लिए हो जाएं तैयार

इन बल्लेबाजों पर भी रहेंगी सभी की रहेंगी नजरें 
वैसे आज के मुकाबले और भी कई खिलाडिय़ों पर भी नजरें रहेगी, जिसमें भारत के केएल राहुल नाम भी शामिल हैं. हाल ही ऑस्ट्रेलिया के प्रैक्टिस मैच में राहुल ने अपने फॉर्म में लौटने के संकेत दिए थे और हाफ सेंचुरी जमाई थी. वहीं दूसरी ओर विराट और कोहली भी अपना जलवा बिखेर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की फेमस ऑपनिंग जोड़ी बाबर और रिजवान को पूरी दुनिया देखना चाहेगी. दूसरा शान मसूद भी काफी अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं. दोनों टीमों में बल्लेबाजों की काफी लंबी फेहरिस्त है, जिनको देखने में आज काफी मजा आने वाला है. 

IND vs PAK: मेलबर्न की पिच पर किसका पलड़ा होगा भारी, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

पाकिस्तान की गेंदबाजी भारत से बेहतर 
वहीं दूसरी ओर दोनों टीमों के बॉलर की तुलना करें तो यहां पर पाकिस्तान थोड़ी बेहतर दिखाई दे रही है. शाहीन अफरीदी की हम बात पहले ही कर चुके हैं, वहीं हैरिस राउफ और नसीम शाह भी भारत को काफी परेशान कर सकते हैं. ए​शिया कप में अफरीदी की गैर मौजूदगी में हैरिस और नसीम दोनों ने ही भारत को काफी परेशान किया था. दूसरी ओर भारत भुवनेश्वर कुमार, हर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबातों के साथ आया है. इन सब में सबसे ज्यादा दिलचस्पी मोहम्मद शमी में होगी. इसका कारण भी है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में एकमात्र आखिरी ओवर किया और तीन विकेट ​हासिल किए. वहीं बूमराह की गैरमौजूदगी में शमी भारत की बॉलिंग लाइनअप को थोड़ी मजबूती भी देंगे. वैसे आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था, लेकिन उन्हें टी20आई से काफी समय से बाहर ही रखा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement