Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cricket World Cup 2023: 19 नवंबर को फाइनल तो इस तारीख को खेला जाएगा IND vs PAK मुकाबला

ICC Cricket World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए पूरी दुनिया बेसब्री से इंतजार कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गाएगा.

Cricket World Cup 2023: 19 नवंबर को फाइनल तो इस तारीख को खेला जाएगा IND vs PAK मुकाबला

ind vs pak odi cricket world cup schedule india vs pakistan match venue and final fixtures 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 (Cricket World Cup 2023) में पाकिस्तान का मुकाबला भारतीय टीम (India vs Pakistan) से 15 अक्टूबर को होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टूर्नामेंट का पहला मुकबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच का खेला जाएगा जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. ये मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई शेड्यूल नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि आईसीसी के साथ बात करने के बाद जल्द ही वर्ल्डकप 2023 के लिए पूरे शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: MI Vs RCB: वानखेड़े में मुंबई की धमाकेदार जीत, सूर्या की तूफानी पारी के दम पर पर RCB को 6 विकेट से हराया  

आपको बता दें कि जब से एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान दौरे पर भारतीय टीम को न भेजने के बात कही गई थी, तब से पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आने से मना कर रही था. हालांकि अब पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप के लिए भारत दौरे पर आने के लिए मान गई है. संभावित कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु में अपने मुकाबले खेलेगी. इसके अलावा कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मसाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई में भी मुकाबले खेले जाएंगे. हालांकि मोहाली और नागपुर के स्टेडियमों का वेन्यू में नाम नहीं दिखा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल खेले जाने की संभावना है. 

इन दो विश्व चैंपियंस को खेलना होगा क्वालीफायर्स

वर्ल्डकप 2023 के दौरान प्रत्येक टीम 9-9 लीग मैच खेलेंगी. अब तक भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश ने साथ विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. बची हुए स्थानों के लिए क्वालीफायर्स मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें वेस्ट इंडीज और श्रीलंका सहित नीदरलैंड, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, स्कॉटलैंड, यूएई और मेजबान जिम्बाब्वे की टीमें भाग लेंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement