Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: भारत आएगी पाकिस्तान टीम? ICC को बताया किन जगहों पर खेलेगी वर्ल्ड कप मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब वर्ल्डकप 2023 का बहिष्कार करने के बजाय अपने पसंदीदा मैदानों के बारे में सोचने लगी है जहां वह भारत में मैच खेलना चाहते हैं.

World Cup 2023: भारत आएगी पाकिस्तान टीम? ICC को बताया किन जगहों पर खेलेगी वर्ल्ड कप मैच

ind vs pak pakistan cricket team world cup 2023 cricket match venue india vs pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में इस साल के आखिर में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की टीम चेन्नई और कोलकाता में अपने ज्यादातर मैच खेल सकती है. अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान ने भारत के अपने पहले के दौरों दौरे पर इस स्थानों पर सुरक्षित महसूस किया था. विश्व कप की शुरुआत पांच अक्टूबर से हो सकती है. इसके 46 मैचों को देश के 12 शहरों में खेले जाने की संभावना है जिसमें अहमदाबाद, लखनऊ, मुंबई, राजकोट, बेंगलुरु, दिल्ली, इंदौर, गुवाहाटी और हैदराबाद शामिल हैं. पाकिस्तान क्रिकेट ने भारत में वर्ल्ड के बहिष्कार करने की बात कही थी लेकिन बताया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर आईसीसी के शीर्ष अधिकारियों से चर्चा कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: अपनी ही टीम के साथी को Krunal Pandya ने दिया धक्का, RCB के खिलाफ खेली थी धुआंधार पारी  

आईसीसी के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से  कहा, "काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि बीसीसीआई और भारत सरकार क्या फैसला करती हैं, लेकिन पाकिस्तान विश्व कप के अपने अधिकांश मैच कोलकाता और चेन्नई में खेलना पसंद करेगा." उन्होंने बताया, "पाकिस्तान के खिलाड़ी 2016 टी20 विश्व कप के दौरान भारत के खिलाफ कोलकाता में मैच के दौरान सुरक्षा को लेकर खुश दिखे थे. चेन्नई पाकिस्तान के लिए यादगार वेन्यू है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता 1,32,000 दर्शकों की है और भारत-पाकिस्तान के मैचों को यहां आयोजित कराना आईसीसी के लिए फायदे का सौदा होगा. इस स्टेडियम में हालांकि विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा. ऐसे में भारत-पाकिस्तान के मैच का आयोजन किसी अन्य स्थल पर होगा.

मोहाली में भारत पाक का हुआ था मुकाबला

आईसीसी की कार्यक्रम समिति अगले कुछ महीनों में बीसीसीआई के साथ मिलकर विश्व कप का कार्यक्रम तैयार करेगी. हाल ही में आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने व्यक्तिगत हैसियत से कहा था कि पाकिस्तान विश्व के दौरान अपने मैचों को बांग्लादेश में खेल सकता है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष नजम सेठी और आईसीसी इसे बकवास करार दिया था. पाकिस्तान ने 2011 विश्व कप में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को मोहाली मे खेला था. इसका मकसद वहां के प्रशंसकों को लिए स्टेडियम आना आसान बनाना था. इस बार हालांकि मोहाली बीसीसीआई के विश्व कप स्थल सूची में नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement