Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SA 2ND T20: टीम इंडिया जीत के लिए बेकरार लेकिन बुमराह-पंड्या के बिना क्या हैं चुनौतियां, समझें

Ind Vs SA 2ND T2O Match Preview: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 रविवार को गुवाहाटी में खेला जाना है. टीम इंडिया के सामने कई सवाल भी हैं.

Ind Vs SA 2ND T20: टीम इंडिया जीत के लिए बेकरार लेकिन बुमराह-पंड्या के बिना क्या हैं चुनौतियां, समझें

Ind vs sa 2nd t20 match preview

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 (Ind Vs SA T20 Series) मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को गुवाहाटी में है. टीम इंडिया के पास जीत के साथ सीरीज पर कब्जा का भी मौका है. रोहित शर्मा और टीम की कोशिश होगी कि दूसरे मुकाबले में जीत के साथ लय बरकरार रखी जाए, ताकि आखिरी मैच में टीम बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सके. हालांकि जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हो चुके हैं जबकि हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार टीम में नहीं हैं. अब देखना है कि टीम इंडिया इन सारी चुनौतियों से कैसे निपटती है. 

Ind Vs SA भारत की बल्लेबाजी मजबूत 
टीम इंडिया के लिए अच्छी बात है कि बल्लेबाजी मजबूत  नजर आ रही है. केएल राहुल पिछले मैच में अपनी लय पाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. विराट कोहली औऱ सूर्यकुमार यादव खूब रन बना रहे हैं. रोहित शर्मा भी बीच-बीच में आकर्षक पारियां खेल रहे हैं. इसके अलावा, फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक हैं. अब देखना है कि प्लेइंग 11 कैसी रहती है. वर्ल्ड कप से पहले दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को मौका देने की बात कप्तान रोहित शर्मा ने की है, तो देखना है कि इस सीरीज में इन दोनों की जगह और भूमिका क्या रहती है.

यह भी पढे़ं: दनादन सेंचुरी लगा रहे सरफराज खान, आखिर कब मिलेगी टीम इंडिया में एंट्री?

स्पिन में तो दम लेकिन तेज गेंदबाजी डरा रही है 
जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं और अनुभवी मोहम्मद शमी इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. भुवी और पंड्या भी रीहैब के लिए एनसीए में हैं और तेज गेंदबाजी को लेकर चिंताएं बनी हुई हैं. हर्षल पटेल पिछले कुछ मैच में आखिरी ओवरों में महंगे साबित हुए हैं जबकि एशिया कप के बाद एक बार फिर अर्शदीप सिंह ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है. अब देखना है कि आज के मुकाबले में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज में से किसे टीम में जगह मिलती है. 

South Africa के सामने भी कई चुनौतियां 
पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम पूरी तरह से दिशाहीन नजर आई है. बल्लेबाजों का फ्लॉप शो दिखा तो गेंदबाजी भी कोई स्तरीय नहीं कही जा सकती है. कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया के रूप में साउथ अफ्रीका के पास दो अच्छे गेंदबाज हैं. दोनों को आईपीएल में खेलने का अच्छा अनुभव भी है लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को रोकने के लिए उनके बाकी बॉलरों को भी प्रदर्शन करना होगा. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए आज का मैच कड़ी परीक्षा है. 

यह भी पढ़ें: भारत के पास आज सीरीज पर कब्जा करने का मौका, जानें दूसरा टी20 कब-कहां देखें 

टीम इस प्रकार है :
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज.

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिली रोसो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement