Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs SA ODI: भारत ने 7 विकेट से जीता मैच और 2-1 से सीरीज, कुलदीप का 'चौका' आया काम

India beats South Africa: भारत ने तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया है और इसी के साथ 2-1 से वनडे सीरीज भी जीत ली है.

Ind vs SA ODI: भारत ने 7 विकेट से जीता मैच और 2-1 से सीरीज, कुलदीप का 'चौका' आया काम

ind vs sa 3rd odi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को तीसरे वनडे में मात देकर वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली है. सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है. फाइनल में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी धारदार गेंदबाजी की मदद से मैच 7 विकेट से जीत लिया. टॉस जीतकर कप्तान शिखर धवन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि टीम के लिए सही साबित हुआ. 

स्पिनर्स का कमाल

टीम इंडिया के लिए उसके स्पिन गेंदबाजों ने जीत आसान बनाई. मैच के तीसरे ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने डी कॉक को आउट कर दिया. इसके बाद सिराज ने मलान को आउट किया. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी के एकदम नहीं टिक पाएं. क्लासेन इकलौ    ते बल्लेबाज थे, जिन्होंने थोड़ा संघर्ष करने की कोशिश की और सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. क्लासेन के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाया. बात की जाए भारतीय गेंदबाजी की तो ये शानदार रही. कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए जब कि सिराज, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद की झोली में दो-दो विकेट आए.

Ind Vs SA: कुलदीप यादव के 'चौके' से पस्त साउथ अफ्रीका, 99 पर पूरी टीम हुई ढेर 

आराम से हासिल किया लक्ष्य

100 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी हुई. लेकिन 42 रन के स्कोर पर धवन अपनी ही गलती के कारण रन आउट हो गए. इसके बाद ईशान किशन भी 10 रन बनाकर आउट हो गए. शुभमन गिल ने 49 रनों की अच्छी पारी खेली, लेकिन वो नाबाद नहीं लौट सके और अपने अर्धशतक से भी चूक गए. गिल के साथ-साथ श्रेयस अय्यर ने भी 28 रन बनाए. अय्यर ने छक्का मारकर भारत को 20वें ओवर की पहली गेंद पर मैच जीताया. 

तीसरे वनडे में फिर नए कप्तान के साथ उतरी साउथ अफ्रीका टीम, आखिर क्यों हो रहा ऐसा?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement