Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: बोलैंड पार्क में होगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 'करो या मरो मुकाबला', जानें पिच से किसे मिलेगा फायदा

IND vs SA 3rd ODI Pitch Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला 21 दिसंबर को भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा.

Latest News
IND vs SA: बोलैंड पार्क में होगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 'करो या मरो मुकाबला', जानें पिच से किसे मिलेगा ��फायदा

ind vs sa 3rd pitch report boland park paarl pitch analysis india vs south africa kl rahul aiden markram
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में 21 दिसंबर को भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए करो या मरो मुकाबला होने वाला है. अफ्रीका दूसरी वनडे जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर चुकी है. वहीं टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में आखिरी बार साल 2018 में अफ्रीका को उसके घर में वनडे सीरीज हराई थी. हालांकि साल 1992 में सिर्फ एक बार ही भारतीय टीम वनडे सीरीज जीती है. अफ्रीका भी अपने घर में अपनी लाज बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी. ये मैच काफी रोमांचक होने वाला है. आइए जानते हैं कि बोलैंड पार्क की पिच गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा देगी. देखें पार्ल की पिच कैसी है?

यह भी पढ़ें- फाइनल के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी भारत और साउथ अफ्रीका, जानें कहां देखें लाइव

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम ने जीता था. उसके बाद दूसरे मैच में मेजबान टीम ने वापसी की और 8 विकेट से मुकाबलें को जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली थी. वहीं अब दोनों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो वाला होने वाला है. ये मैच काफी रोमांचक होगा, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए हर मुमकिन कोशिश करने वाली है. वहीं शुरुआती दोनों मुकाबले काफी लो-स्कोरिंग हुए थे. ऐसे में इस मैच में पिच काफी अहम भुमिका निभाने वाली है. 

बोलैंड पार्क की पिच रिपोर्ट

बोलैंड की पिच रिपोर्ट की बात करें, तो यहां की पिच बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छी-खासी स्विंग भी मिलती है, जिससे बल्लेबाजों को मुश्किल हो सकती है. हालांकि दूसरी पारी के दौरान स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है. इस मैदान की बाउंड्री काफी छोटी है और आउटफील्ड भी काफी तेज भी है, जिससे बल्लेबाज रन बना सकते हैं. यहां का पहली पारी का औसतन स्कोर 236 रन है. 

पार्ल की वेदर रिपोर्ट

AccuWeather.com के मुताबिक, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच के दौरान 21 दिसंबर को बारिश और आंधी तूफान के आने की संभावना नहीं है. वहीं तापमान की बात करें तो, यहां का दिन का तापमान 36 डिग्री से लेकर रात तक 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. दिन के समय काफी उमस हो सकती है, जिससे खिलाड़ियों को परेशानी होगी. लेकिन फैंस के लिए ये अच्छी खबर है कि मैच को बारिश का खतरा नहीं और वो इसे पूरा देख सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement